- पुलिस ने चोरी करने वाले और माल खरीदने वालों को भेजा जेल

- 40 पंखे बेच दिए थे 12 हजार में, चोरी का माल बरामद किया

आगरा। अब पुलिस चोरों के साथ चोरी का माल खरीदने वालों पर भी नजर रखे हुए है। थाना एत्माद्उद्दौला पुलिस ने एक ऐसे ही गैंग का खुलासा किया है। खरीदारों को गिरफ्त में लेकर पुलिस चोरों तक पहुंच गई। बड़ी संख्या में चोरी का माल बरामद किया। पुलिस ने दो खरीदार सहित तीन शातिर चोरों को जेल भेज दिया।

दुकानदार से की पूछताछ

एसपी सिटी सुशील घुले व सीओ छत्ता बीएस त्यागी ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि मुखबिर की सूचना से मिली कि एक दुकानदार ने 40 पंखे खरीदे हैं। पूछताछ की तो माल चोरी का निकला। एक अन्य दुकानदार व तीन चोर भी पुलिस की गिरफ्त में आ गए। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए शातिरों का नाम शानू निवासी लोहामंडी हाल निवासी कांशीराम योजना एत्माद्उद्दौला, आदिल निवासी सदर बाजार, ब्रह्मा निवासी अछनेरा, राज कुमार, हरीश कुमार निवासी नगला पदी, न्यू आगरा। आदिल व हरीश दुकानदार हैं। दोनों चोरी का माल खरीदते थे। शानू गैंग का सरगना है।

पिछले महीने हुई थी चोरी

एसओ एत्माद्उद्दौला शत्रुंजय कुमार के मुताबिक जुलाई में नगला देवजीत में चोरी हुई थी। 40 पंखे चोरी हुए थे। हजार रुपये के पंखे का तीन सौ रुपये में सौदा तय किया गया। कुल 12 हजार में पूरा सौदा हुआ। शातिर चोर बंद मकान व ऑफिस में चोरी करते हैं। पुलिस के मुताबिक शातिर चोरों से 40 पंखे, दो लैपटॉप, आठ एलसीडी, एलईडी, टीएफटी, एक चार्जर, एक यूपीएस, तीन मोबाइल बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक पंखों के अलावा अन्य सामान का खरीदार चोरों को नहीं मिल रहा था। शातिरों पर पहले से भी कई मुकदमे में दर्ज हैं। शानू पूर्व में जेल काट चुका है। एसएसपी ने पुलिस टीम को पांच हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की है।