- छात्रा नाजिया ने सट्टेबाजों के खिलाफ ट्वीट कर की थी सीएम से शिकायत

- पुलिस ने कार्रवाई न कर दी थी छात्रा को हिदायत, बुधवार को मिले अफसर

आगरा। सीएम द्वारा वीरता पुरस्कार से सम्मानित इंटरमीडिएट की छात्रा ने सट्टेबाजों के खिलाफ आवाज बुलंद की, तो पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न कर पढ़ाई पर ध्यान देने की नसीहत दे दी। इससे असामाजिक तत्वों के हौसले बुलंद हो गए। स्कूल जाते रास्ते में धमकी देने लगे। परेशान छात्रा ने सोशल मीडिया पर सीएम से गुहार लगाई, तो स्थानीय प्रशासन में खलबली मच गई। आनन-फानन में अधिकारी छात्रा के घर पहुंचे। सट्टेबाजों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। उसकी सुरक्षा का भी भरोसा दिया। घर के बाहर पुलिस तैनाती कर दी गई।

सट्टेबाजों का किया था विरोध

वीरता पुरस्कार से सम्मानित सदर भट्ठी निवासी नाजिया ने एरिया के सट्टेबाजों का विरोध किया था। थाना मंटोला में वह शिकायत करने पहुंचीं। यहां पुलिस ने शिकायत पर गंभीरता के दिखाने के बजाय छात्रा को ही नसीहत दे डाली। छात्रा के अनुसार पुलिस ने उसे इस बारे में न सोचकर पढ़ाई करने की हिदायत दी।

अभद्रता व मारपीट की

एफआईआर दर्ज करने के बाद भी पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया। पुलिस के लचर रवैये को देख आरोपियों के हौसले बुलंद हो गए। नाजिया ने बताया कि आरोपियों ने शिकायत करने पर धमकी देना शुरू कर दिया। उसके साथ कॉलेज जाने के दौरान अभद्रता करनी शुरू कर दी। नाजिया के अनुसार गत दिनों आरोपियों ने घर में घुसकर मारपीट भी की।

सीएम से लगाई गुहार

परेशान छात्रा ने पुलिस का रुख देख मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मंगलवार को ट्विटर पर गुहार लगाई। पूरे घटनाक्रम और कार्रवाई करने के बजाय पुलिस द्वारा दी गई हिदायत के बारे में बताया। ट्वीट की जानकारी होते ही अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। आनन-फानन में बुधवार सुबह थाना मंटोला की पुलिस उसके घर पहुंच गई।

कार्रवाई का दिया आश्वासन

पुलिसकर्मियों ने उसे सिटी मजिस्ट्रेट रेखा एस। चौहान के पास चलने को कहा। वह अपनी मां के साथ सिटी मजिस्ट्रेट के पास पहुंची। कलेक्ट्रेट में सिटी मजिस्ट्रेट ने उसकी परेशानी को सुना और आरोपियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस दौरान सीओ छत्ता बीएस त्यागी भी मौजूद थे।

घर पर तैनात की गई पुलिस

नाजिया के घर के बाहर पुलिस की तैनाती की गई है। उसके घर पर हर आने-जाने वाले पर निगाह रखी जा रही है। पुलिसकर्मी रजिस्टर लेकर बैठे हैं। जो भी उसके घर पर आता है, उससे पुलिस कर्मी पूछताछ करते हैं। आने वाले का नाम, मोबाइल नम्बर व आने का उद्देश्य दर्ज किया जा रहा है। आरोपी फरार चल रहे हैं।

सीएम को बोला थैंक्यू

नाजिया ने कहा कि अधिकारियों के आश्वासन देने के बाद उसका डर थोड़ा कम हुआ है। उसने ट्विटर पर मुख्यमंत्री को इस संबंध में ट्वीट लिखकर धन्यवाद भी दिया।

अक्षय और अखिलेश से सम्मानित हैं नाजिया

सदर भट्ठी निवासी नाजिया ने सात अगस्त 2015 में एक बच्ची को दो बदमाशों से बचाया था। इस बहादुरी के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उसे वीरता पुरस्कार रानी लक्ष्मीबाई से नवाजा था। इसके बाद 10 अगस्त को दिल्ली में उसे अभिनेता अक्षय कुमार ने भी अवॉर्ड दिया था।