- हरीपर्वत इंस्पेक्टर ने किया पर्दाफाश

- आरक्षी के खिलाफ एसपी को भेजी रिपोर्ट

आगरा। शहर में पुलिस के संरक्षण में सट्टा, जुआ का काला व्यापार फलफूल रहा है। इसकी ही ए नजीर थाना हरीपर्वत के खंदारी इलाके में सामने आई, जहां एक सिपाही के संरक्षण में सट्टा खेला जा रहा था। सटोरियों के हौसले इतने बुलंद थे कि सट्टा पकड़ने पहुंचे पुलिस बल पर हमला कर दिया। हालांकि पुलिस ने दो बदमाशों को पकड़ लिया, वहीं सरगना सहित दो आरोपी फरार हैं। इसमें एक महिला भी है।

पहले से सूचना मिल रही थी

खंदारी चौकी के पीछे ही सट्टा खेलने की सूचना हरीपर्वत इंस्पेक्टर को मिल रही थी। इंस्पेक्टर राजा सिंह ने चौकी के सिपाहियों से सूचना ली, लेकिन उन्हें गुमराह किया गया। इंस्पेक्टर ने अपनी टीम के खास सिपाहियों को खंदारी चौकी के पास मंगलवार शाम को सर्चिग के लिए लगाया। सर्चिग में पुख्ता सबूत जुटाने के लिए सिपाही ने 20 रुपया का सट्टा नंबर भी खेला, फिर सादी वर्दी के सिपाहियों ने दबिश दे दी।

विरोध के बावजूद रखी पकड़

इस बीच चारों ओर से सट्टा से जुड़े लोगों ने पुलिस पर हमला करके आरोपियों को छुड़ाने की कोशिश की। फिर भी पुलिस ने दो आरोपियों रवि पुत्र जसवंत और विष्णु पुत्र को पकड़ लिया। सट्टा का सरगना पप्पू खंदारी पुत्र शिवचरन और महिला अन्नू पुत्री स्व। राजन सिंह फरार होने में सफल हो गए। सट्टा के अवैध कारोबार में खंदारी चौकी के आरक्षी धर्मेद्र का नाम सामने आया है। इस पर कड़ी कार्रवाई के लिए हरीपर्वत इंस्पेक्टर ने एसपी को पत्र भेजा है।

26 नंबर पर लगाए 20 रुपया

खंदारी चौकी के पीछे सट्टा का काला कारोबार लंबे समय से पुलिस के संरक्षण में फलफूल रहा था। यहां चारों ओर सट्टे से जुड़े बदमाश खड़े रहते थे, जैसे ही कोई खतरा महसूस होता था। वैसे ही मोबाइल से तत्काल सूचना सट्टा माफिया तक पहुंचा दी जाती थी और वे फरार हो जाते थे। इसमें संलिप्त पुलिसकर्मी का भी बड़ा हाथ था, लेकिन इसके धरपकड़ में इंस्पेक्टर ने पूरी तरह गुप्त योजना बनाई। एक सादी वर्दी में टीम भेजी। इसमें एक ने बकायदा 26 नंबर पर 20 रुपया लगाया। इसके बाद आरोपियों को धर दबोचा।

पुलिस पर किया हमला

काला धंधे के कारोबार से जुड़ा पप्पू खंदारी मुख्य आरोपी है। सरगना पप्पू, पुत्र विष्णु, अन्नू और एक महिला अन्नू सट्टा खिलाते थे। पुलिस ने मंगलवार रात को गिरफ्तार किया, तो आरोपियों ने हमला कर दिया। पुलिस ने विरोध झेलते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। सरगना पप्पू और अन्नू मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए।

दिल्ली गेट में चल रहा काला धंधा

शहर के कई इलाके में सट्टे का काला धंधा फल-फूल रहा है। इसका एक बड़ा धंधा दिल्ली गेट इलाके के कई प्रतिष्ठानों से संचालित है।