- भगवान टॉकीज चौराहे पर रोडवेज बस में पंचायत सेक्रेटरी की जेब से उड़ाए 50 हजार

- पुलिस के मुताबिक शातिरों को हायर करने वाला गैंग है सक्रिय, कई सदस्य दबोचे

आगरा। आपकी जेब साफ करने के लिए 100 रुपये में शातिरों को हायर किया जा रहा है। इनमें नाबालिग भी शामिल हैं। रविवार को भगवान टॉकीज चौराहे पर रोडवेज बस में शातिर ने पंचायत सेक्रेटरी की जेब से 50 हजार रुपये उड़ा लिए। पुब्लिक ने शातिर को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए शातिर का गैंग ही नाबालिगों को वारदात की ट्रेनिंग देता है। एक दिन पूर्व भी बाइक सवारों ने तीमारदार से रुपये लूटे थे। पुलिस ने गैंग के अन्य सदस्यों को भी बंदी बनाया है।

रिश्तेदार को रुपये देने आ रहे थे सेक्रेटरी

टूण्डला निवासी मानप्रताप सिंह फीरोजाबाद में ग्राम पंचायत सेक्रेटरी हैं। उनके मौसा वकील सिंह सिकंदरा स्थित एक निजी हॉस्पिटल में एडमिट हैं। रविवार दोपहर वह पत्नी वीना के साथ रिश्तेदार को इलाज के लिए 50 हजार रुपये देने आ रहे थे। रोडवेज बस में टूण्डला से बैठे थे। मानप्रताप के कंडक्टर पर टिकट के रुपये बकाया थे। दोपहर 12:30 बजे बस भगवान टॉकीज पर पहुंची। वह रुपये लेने कंडक्टर सीट पर गए। उनके आसपास बैठे लोग भी वहीं पर पहुंच गए। धक्कामुक्की करने लगे। सेक्रेटरी भीड़ में फंस गए। तभी एक युवक बस से तेजी से उतर गया।

पब्लिक ने सड़क पर सिखाया सबक

वह कुछ नहीं समझ पाए। लौट कर अपनी सीट पर बैठ गए। अंदर की जेब चेक की तो खाली थी। उन्होंने शोर मचा दिया। बस से उतरकर शातिर के पीछे दौड़े। पब्लिक ने भी उसके पीछे दौड़ लगा दी। चंद्रनगर में पब्लिक ने उसे पकड़ लिया। पिटाई कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। उसके बैग से नगदी बरामद की। इधर, बस में कंडक्टर ने शातिर के साथियों को टोक दिया। उनसे भिड़ गया। युवक कंडक्टर पर भारी पड़ गए। मौके से भाग निकले। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए शातिर का नाम महावीर निवासी मैनपुरी है। पुलिस उससे अन्य गैंग के सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

एक दिन पहले पुलिस ने पकड़ा गैंग

थाना न्यू आगरा एसओ धर्मेद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने तीन जेबकट को दबोचा है, जिनमें एक नाबालिग है। शातिरों ने बताया कि वह 100 रुपये में लूट करते हैं। दो बालिगों की उम्र भी 18-18 वर्ष है। बस से पकड़े गए शातिर का गैंग ही नाबालिगों को जेब साफ करने की ट्रेनिंग देता है।