- चुनाव आयोग के निर्देश पर डीजीपी ने दिए निर्देश

- संवेदनशील बूथों की जुटाई जा रही जानकारी

आगरा। विधानसभा चुनाव 2017 को निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए चुनाव आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। चुनाव के दौरान बाहुबल, जनबल और धनबल को रोकने के लिए आयोग इस बार सख्त कदम उठाने जा रहा है। गत दिनों आयोग ने डीजीपी समेत प्रदेश के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान आयोग ने वांछित अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

विधानसभा चुनाव 2017 का खाका तैयार करने में जुटा आयोग

अभी प्रदेश में चुनाव की तिथियों की अधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है। मौजूदा समय में आयोग के निर्देश पर वोटर लिस्ट के पुनर्रीक्षण का काम चल रहा है। वहीं, चुनाव आयोग ने अपने स्तर से चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है। जिले वार संवेदनशील बूथों की जानकारी जुटाई जा रही है, जहां लोकसभा चुनाव 2014 और पंचायत चुनाव में हिंसा हुई थी। उन पर खास फोकस किया जा रहा है।

वांछितों पर धीमी हुई कार्रवाई

सिटी के विभिन्न थानों में अभी भी कई वांछित फरार हैं, जो अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। ये ऐसे अपराधी हैं, जिन पर पुलिस द्वारा ईनाम घोषित किया जा चुका है। वांछितों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए हैं। जबकि शमसाबाद के खेड़ा नवादा की घटना के बाद वांछित के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की गति धीमी पड़ गई है।