- हायर एजूकेशन ऑफिसर की अध्यक्षता में कॉलेज के पि्रंसिपल्स की हुई मीटिंग

- 20 मई तक ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन

- शासन ने मांगा प्रपोजल, कैटेगरी के हिसाब से मिलेगा निर्धारित मानदेय

AGRA। यह खबर रिटायर्ड प्रोफसरों को खुश करने वाली है। अब कॉलेज से रिटायर्ड होने वाले प्रोफेसर, लेक्चरर, एसोसिएट प्रोफेसरों को कॉलेजों में पढ़ाने का मौका मिलेगा। पढ़ाने के साथ उन्हें अच्छा-खासा मानदेय भी मिलेगा। सोमवार को आगरा कॉलेज में हायर एजूकेशन ऑफिसर डॉ। चमनलाल की अध्यक्षता में आगरा के सभी ऐडेड कॉलेजों के प्रिंसिपल की मीटिंग हुई, जिसमें हायर एजूकेशन ऑफिसर ने सभी कॉलेज के प्रिंसिपल्स को कॉलेजेस के रिटायर्ड प्रोफसरों का ब्योरा देने को कहा है।

मांगा प्रपोजल

डिग्री कॉलेजों में खाली पड़े पदों को भरने को शासन ने प्रपोजल मांगा है। डिस्ट्रिक्ट में फ्9 ऐडेड और क्ब् गवर्नमेंट कॉलेज हैं, आगरा से आठ जिलों के कॉलेजेस का संचालन होता है। इनमें आगरा, मथुरा, फीरोजाबाद, मैनुपरी, एटा, कासगंज, हाथरस, अलीगढ़ शामिल हैं। सिटी में इस समय क्भ्-ख्0 रिटायर्ड प्रोफेसर हैं।

ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन

रिटायर हो चुके प्रोफेसर जो कॉलेज में पढ़ाने के इच्छुक हैं, वो ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट आरएसईओ डॉट आगरा डॉट इन पर लॉग इन कर सकते हैं, इसके अलावा हायर एजूकेशन ऑफिसर के कार्यालय में आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट ख्0 मई निर्धारित है।

कुछ इस तरह होगा मानदेय

म्क् से 70 की उम्र के बीच के रिटायर्ड प्रोफेसरों को कैटेगरी के हिसाब से शासन द्वारा अलग-अलग मानदेय निर्धारित किया गया है।

पद प्रति घंटा अधिकतम मानदेय

प्रोफेसर म्00 ख्भ् हजार

सहायक प्रोफेसर भ्00 ख्ख् हजार

लेक्चरर ब्00 ख्0 हजार

'रिटायर्ड प्रोफेसरों को कॉलेजों में पढ़ाने के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं, ख्0 मई तक पूरा प्रपोजल शासन को भेजा जाना है। इससे अगले नए सत्र में इसका लाभ उठाया जा सके.'

डॉ। चमनलाल, हायर एजूकेशन ऑफिसर आगरा