दोस्त पर पिस्टल लगाकर घर में ले गए बदमाश

कर्नल दोस्त की वजह से पुलिस को मिली सूचना

आगरा। थाना न्यू आगरा लॉयर्स कॉलोनी में दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। शू कारोबारी के परिजनों को बंधक बनाकर घर में लूटपाट की, लेकिन दोस्तों ने एक बदमाश को भागते हुए दबोच लिया, जबकि उसके दो साथी फरार हो गए। दबोचे गए बदमाश से पुलिस पूछताछ कर रही है। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है।

हर बदमाश पर थी दो-दो पिस्टल

लॉयर्स कॉलोनी निवासी 77 वर्षीय यशपाल महाजन का हींग की मंडी में एटलस शूज के नाम से कारोबार है। उनके बेटे विकास महाजन और मन्नू महाजन कारोबार संभालते हैं। घर में विकास की पत्‍‌नी रेनू और मन्नू की पत्‍‌नी गीता और उसके दो बेटे ध्रुव और दिवित के अलावा यशपाल महाजन की पत्‍‌नी सुचित महाजन घर पर थे। साथ ही उनके दोस्त पवन डवास और दो अन्य सेना के कर्नल दोस्त परिवार समेत घर पर आए हुए थे। दोपहर में पवन डवास जैसे ही अपनी कार से पानी की बोतल लेने बाहर निकले। पिस्टलधारी तीन बदमाशों ने पवन को धक्का मारा और अंदर आ गए। अंदर परिजनों को बंधक बना लिया। बदमाशों ने घर में अलमारियों से ज्वैलरी निकलवा ली। सभी की जेब में रखे रुपये निकलवा लिए।

एक बदमाश दबोचा, जमकर पीटा

इधर, कर्नल दोस्त ने मौका लगकर घर से बाहर निकलते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची तो बदमाश अंदर ही थे। तभी बदमाशों ने परिवार के सदस्यों से अपने को सेफ छोड़ने के लिए असलाह के बल पर धमकाया। दो बदमाश तो छत के रास्ते से फरार हो गए, लेकिन तीसरे ने जैसे ही छत की बाउंड्री पर चढ़ा, वैसे ही कर्नल दोस्तों ने उसे नीचे खींच लिया और जमकर पिटाई लगाई। पुलिस फुटेज के आधार पर फरार बदमाशों की तलाश कर रही है।

सीएम के सहपाठी हैं कारोबारी

परिजनों के अनुसार विकास महाजन सीएम अखिलेश यादव के क्लासमेट रह चुके हैं। 32 दोस्तों का ग्रुप धौलपुर के जॉर्जियन मिलिक्ट्री कॉलेज में पढ़ा था।