AGRA (26 Sept.): दीवानी परिसर में सोमवार को उस समय बवाल हो गया, जब एक गैर समुदाय युवती को भगा ले जाने का आरोपी कोर्ट में आया। युवती पक्ष के साथ कुछ वकीलों ने युवती के पहले बरामदगी की बात कही, लेकिन पुलिस उसे ले जाने लगी तो बात बिगड़ गई। इस दौरान जमकर पथराव हुआ। पथराव में वाहनों की भी तोड़फोड़ हो गई।

दोनों पक्ष पहुंचे थे दीवानी में

दोपहर में अनश अपने भाई शारिक के साथ दीवानी पहुंच गया। उस दौरान युवती की मां भी वहां पर आ गई। मां ने उसके भाई को पकड़ लिया, जबकि अनश एक वकील के चैंबर में जाकर छिप गया। मां ने उस दौरान अन्य वकीलों को इसकी जानकारी दी। मामला लव जिहाद का पता पड़ते ही कुछ वकील मां के साथ हो लिए। उस दौरान वह भी वकील के चैंबर पर पहुंच गए।

पहले वकीलों के बीच कहासुनी हुई

वकीलों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर सीओ छत्ता व सीओ कोतवाली सहित कई थानों का फोर्स पहुंच गया। पुलिस अनश को पकड़ने लगी तो वकीलों ने विरोध कर दिया। वकीलों ने मांग की कि पहले युवती की बरामदगी होगी। साथ ही वकील युवक को पीटने को तैयार बैठे थे। उस दौरान दोनों पक्षों के वकीलों के बीच कहासुनी हो गई।

फिर हुआ पथराव, वाहन भी तोड़े

पुलिस ने अनश को पकड़ कर गाड़ी में बैठा लिया तो वकील भड़क गए। वकीलों ने पथराव कर दिया। पुलिस को भी दौड़ लगानी पड़ गई। इस दौरान ईट-पत्थरों से कई वाहनों के शीशे टूट गए। मामला साधने के लिए पुलिस को भी बल प्रयोग करना पड़ा। बमुश्किल पुलिस उसे वहां से ले जा पाई। पत्थर चलने से सड़क पर मयूरी अनियंत्रित होकर पलट गई। पुलिस की गाड़ी के आगे युवती की मां लेट गई।

युवती को किया पुलिस ने बरामद

पुलिस ने युवती को शहीद नगर से बरामद किया

है। पुलिस के मुताबिक अनश पर पहले से

कई मुकदमे चल रहे हैं। वहीं पर कुछ लोगों का कहना था कि अनश एक मामले में जमानत कटा कर सरैंडर करने आया था। उसके साथ उसके कुछ साथी भी थे।

युवती के बयान कराए जाएंगे दर्ज

एसपी सिटी सुशील घुले के मुताबिक युवती दीवानी नहीं आई थी। यदि पुलिस लड़के को नहीं पकड़ती मौजूद लोग उसकी पिटाई कर सकते थे। उसे ले जाने को लेकर पथराव किया गया। इस मामले में वीडियो फुटेज देखा जा रहा है। हंगामा कर रहे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।