MATHURA (24 Jan.): आतंकी चाहे जितनी धमकी देते रहें, मगर ¨चता की कोई बात नहीं। सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हैं। गणतंत्र दिवस को लेकर जमीं से आसमां तक की निगरानी की जा रही है। सेना, प्रशासन और पुलिस के संयुक्त सुरक्षा प्लान ने चप्पे-चप्पे को अपनी निगेहबानी में ले लिया है। प्रमुख मंदिरों, एक्सप्रेस वे, रिफायनरी, सार्वजनिक स्थलों पर कड़े सुरक्षा प्रबंध हैं। चु¨नदा स्थलों पर सोमवार सुबह से ही ड्रोन कैमरे मंडराने लगेंगे। सेना के अफसर रिफाइनरी, वृंदावन और मथुरा के प्रमुख मंदिरों के आसपास की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले चुके हैं। साथ इन स्थानों तक पहुंचने के मार्ग और भौगोलिक परिस्थितियों का निरीक्षण कर चुके हैं। एसएसपी डॉ.राकेश सिंह ने बताया कि पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

रिफाइनरी क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई

सीआईएसएफ जवान और थाने की पुलिस सक्रिय कर दी गई है। सीओ रिफाइनरी सुरेंद्र यादव का कहना है कि आसपास के क्षेत्र में होटल, ढाबों और दुकानों पर संदिग्ध लोगों और उनके सामान की चे¨कग हो रही है।

जन्मस्थान पर मॉकड्रिल

श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर रविवार को मॉकड्रिल हुई। मॉकड्रिल के दौरान सूचना दी गई कि तीन आतंकी घुस आए हैं। एसपी सुरक्षा हृदेश कुमार के नेतृत्व में सभी प्वॉइंट पर तैनात जवानों ने घेराबंदी कर तीनों आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान आसपास के क्षेत्र में जवानों को मुस्तैद देख राहगीर हैरान दिखे। इस दौरान श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर श्रद्धालुओं का प्रवेश भी बंद रहा था।

कोसी बॉर्डर सील, चे¨कग जारी

हरियाणा और राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्र को सील कर दिया गया है। कोटवन बॉर्डर पर वाहनों की तलाशी शुरु कर दी गई। इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि यूपी- राजस्थान से सटे देहात इलाकों में बने सुरक्षा नाकों पर भी चे¨कग कराई जा रही है।