जगदीशपुरा में चोरों ने सूने मकान को बनाया टारगेट

घर से कैश और लाखों की ज्वैलरी पर हाथ किया साफ

आगरा। अगर आप कहीं बाहर जा रहे हैं तो सावधान हो जाइए, आपका मकान सुरक्षित नहीं है। कोई शातिर आपके मकान पर निगाह लगाए बैठा है। वह न सिर्फ चोरी करेगा बल्कि आपके घर पर बेधड़क मौज-मस्ती भी करेगा। फ्रिज का ठंडा पानी, खाने की चीजें और अन्य सामानों को उपयोग करने के बाद वह वारदात को अंजाम देगा। कुछ यही हुआ है जगदीशपुरा में एक रिटायर्ड क्लर्क के घर पर। चोरों ने यहां से कैश और ज्वैलरी भी उड़ाई है।

वायु विहार में वारदात

विवेक बिहार कलवारी वायु बिहार निवासी सतीश चंद शुक्ला पुत्र मोहन लाल शुक्ला मथुरा के सरकारी इण्टर कॉलेज से हैड क्लर्क के पद से रिटायर्ड हैं। बेटा मनोज गुड़गांव में जॉब करता है। तीन बेटियों की शादी हो चुकी है। वह पत्‍‌नी उर्मिला के साथ घर में अकेले रहते हैं। उनकी मां कस्तूरी देवी का मंगलवार को देहांत हो गया था।

गांव गई थी फैमिली

सतीश चंद अपनी पत्‍‌नी के साथ घर में ताला डालकर गांव चले गए। गुरूवार की सुबह पड़ोसी ने फोन कर ताले टूटे होने की जानकारी दी। वह बेटे व भतीजे के साथ घर पर आ गए। सतीश चंद ने बताया कि चोरों ने मकान के तीन ताले चटका दिए। अंदर अलमारी का लॉकर खोल कर सारा सामान बाहर डाल दिया।

एक बजे तक जाग रहे थे पड़ोसी

पीडि़त ने बताया कि चोरों ने उनके यहां पर रात को एक बजे के बाद ही वारदात को अंजाम दिया है। चूंकि उनके पड़ोसी ने बताया कि रात को एक बजे तक वह बाहर ही थे। उस दौरान ताले पड़े थे। उनके अलावा कॉलोनी में किसी के भी यहां सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे। पीडि़त के मुताबिक चोरों ने उनके यहां से पचास हजार नगद व ढाई से तीन लाख की ज्वैलरी पर हाथ साफ कर दिया।

घर को गंदा कर गए चोर

पीडि़त ने बताया कि चोरों ने घर में मसाला खाकर गंदगी भी फैलाई है। मकान की दीवारों पर गंदगी के निशान भी हैं। साथ फ्रिज की पानी की बोतल भी बाहर पड़ी हुई थी। चोरों ने यहां पर आराम से ठंडा पानी पिया और वारदात को अंजाम दिया।

प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस को बनाया निशाना

थाना ताजगंज स्थित फतेहाबाद रोड पर चोरों ने धांधुपुरा निवासी भूपेंद्र सिंह पुत्र स्व। छुट्टन सिंह के प्रोपर्टी डीलिंग के ऑफिस को निशाना बना लिया। फतेहाबाद रोप पर उनका राधे प्रोपर्टी डीलर के नाम से ऑफिस बना हुआ है। बीती रात चोर यहां पर एसी को निकाल कर अंदर दाखिल हो गए। चोरों ने यहां से बीस हजार रुपये व एक एलसीडी चोरी कर लिए।