- कलेक्ट्रेट में मीटिंग के दौरान एक निर्दलीय प्रत्याशी ने उठाई डिमांड

- आरओ ने की सिरे से खारिज, कहा कि ये फैसला सिर्फ आयोग लेगा

आगरा। कलेक्ट्रेट में मंगलवार को प्रत्याशी और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आरओ ने बैठक की। मतगणना की तैयारी की जानकारी दी गई। इसी बीच एक निर्दलीय प्रत्याशी ने मतगणना की तिथि बढ़ाए जाने की मांग की, जिस पर अधिकारियों ने कहा कि ये अधिकार उन्हें नहीं है। यह फैसला आयोग ले सकता है।

प्रत्येक विधानसभा में लगेंगी 14-14 टेबल

प्रत्याशियों को बताया गया कि प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबल लगेंगी। प्रत्येक टेबल पर एक एजेंट होगा। वहीं, दक्षिण विधानसभा में 20 टेबल लगाए जाने के लिए जिला प्रशासन ने अनुमति मांगी है। हालांकि अभी तक आयोग से अनुमति नहीं मिली है। अगर अनुमति नहीं मिलती है, तो 14 टेबल ही लगाई जाएंगी। प्रत्याशियों को जानकारी दी गई कि जो भी प्रत्याशी एजेंट बनवाएगा, वह संबंधित आरओ के यहां पर आवेदन करेगा। वह ही एजेंट का पास बनाएगा।

टेबल नहीं बदल सकेगा एजेंट

जिस टेबल पर एजेंट तैनात होगा, वह टेबल नहीं बदल सकेगा। अगर ऐसा कोई एजेंट करता है, तो उसे वहां से निकाल दिया जाएगा। प्रत्येक विधानसभा में 14 टेबल के साथ 15 वीं टेबल आरओ की लगेगी। वहां पर प्रेक्षक भी मौजूद रहेंगे। एक टेबल पर मतगणना करने वालों में चार सदस्य होंगे। जिनमें एक माइक्रो ऑब्जर्वर, काउंटिंग पर्यवेक्षक, काउंटिंग सहायक और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जो कि कंट्रोल यूनिट को स्ट्रॉन्ग रूम से लेकर टेबल तक लेकर आएगा।

सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना

आरओ ने सभी प्रत्याशियों को जानकारी देते हुए कहा कि 11 मार्च को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। सबसे पहले डाक मत पत्रों की गिनती शुरू होगी। इसके करीब 20 मिनट बाद कंट्रोल यूनिट में पडे़ वोटों की गिनती शुरू होगी। इस दौरान प्रत्याशी प्रत्येक टेबल पर केवल एक ही एजेंट रख सकेगा।