- मारुति स्टेट व प्रेमनगर में पांच घंटे रही आपूर्ति बाधित

- शहर में जगह-जगह फॉल्ट, देहात में आपूर्ति रामभरोसे

आगरा। जिले में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश ने विद्युत विभाग को पंगु कर दिया है। बारिश के चलते शहर से लेकर देहात तक विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। जलभराव के चलते जिले में 20 विद्युत उपकेन्द्र बंद हैं, जिसके चलते सैंकड़ों गांवों में अंधकार पसरा हुआ है। वहीं शहर में सोमवार को टोरंट ने मेंटीनेंस का हवाला देते हुए 11 हजार वोल्टेज के मारुति स्टेट व प्रेमनगर फीडर पांच घंटे बंद रहा। इस दौरान लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

सिटी में जगह-जगह फॉल्ट

सिटी में बारिश के चलते जगह-जगह फॉल्ट होने से आपूर्ति बाधित रही। दयालबाग के जगनपुर में दो घंटे आपूर्ति बाधित रही। आवास विकास कॉलोनी में करंट फैलने की सूचना देने के बाद भी टोरंट की टीम मौके पर नहीं पहुंची। गढ़ी भदौरिया, कैलाश मोड़, बोदला, सदर, नगला पदमा, देवरी रोड का इलाका, बेलनगंज, छत्ता बाजार, एमजी रोड, शाहदरा, राजामंडी, रुई की मंडी, शाहगंज, कोठी मीना बाजार अशोक नगर लोहामंडी, सेंट जोन्स एरिया, बाग फरजाना, हरीपर्वत, जीवन की मंडी, विजय नगर कॉलोनी, कमलानगर, बल्केश्वर आदि एरिया में आपूर्ति फॉल्ट के चलते बाधित रही।

देहात के फॉल्ट तीन दिन में दुरुस्त नहीं

देहात में पिछले तीन दिनों से विभागीय कर्मचारी फॉल्ट दुरुस्त नहीं कर पाए हैं। जिले के दो दर्जन से ज्यादा फीडरों पर जलभराव के कारण विद्युत आपूर्ति बंद कर दी गई है। आपको बता दें कि जिले में 11 हजार वोल्टेज के 388 फीडर हैं। बाह क्षेत्र में सैकड़ों गांव अंधेरे में डूबे पड़े हैं। वहीं, ग्वालियर हाईवे के बाद फीडर से पोषित दर्जनों गांव व कॉलोनियों में अंधेरा पड़ा हुआ है। इनमें द्वारिका रेजीडेंसी, गणपतिधाम, गौरीकुंज, भाहई, रोहता, इटौरा, सलेमाबाद आदि क्षेत्रों में चंद मिनट ही विद्युत आपूर्ति हो पा रही है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि शिकायत के बाद भी फॉल्ट सही नहीं हो पा रहे हैं। इस बारे में डीवीवीएनएन के अधीक्षण अभियन्ता राजीव जैन ने बताया कि विद्युत आपूर्ति सुचारु किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।