-रविवार को सौ से अधिक कोरोना संक्रमण के मरीज आए सामने

-स्वस्थ होकर 49 मरीज गए घर, एक की हुई मौत

PRAYAGRAJ: जिले में कोरोना संक्रमण अपनी पूरी रफ्तार में आ चुका है। रविवार को फिर से 100 से अधिक मरीजों ने दस्तक दी। जबकि एक मरीज की संक्रमण से मौत हो गई। उन्हें एक दिन पहले ही हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। 44 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर चले गए। वहीं जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 55 पहुंच गई है।

निमोनिया से गई जान

आनंदपुरम चकिया एरिया के रहने वाले 65 साल के बुजुर्ग की रविवार को संक्रमण से मौत हो गई। उन्हें निमोनिया हो गया था। डॉक्टर्स का कहना है कि एक दिन पहले उन्हें एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। लेकिन संक्रमण का दायरा बढ़ने से उन्हें बचाया नहीं जा सका। स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से एरिया को सेनेटाइज किए जाने की मांग की है।

हॉस्पिटल भेजे गए पूर्व नगर अध्यक्ष

भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष की कोरोना संक्रमण से दिक्कत बढ़ने पर बेली हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया था। लेकिन फीवर आ जाने से उनको अब हॉस्पिटल में डॉक्टरों की देख-रेख में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि होम आइसोलेशन में वही मरीज रहेंगे जिन्हें कोई भी लक्षण न हो।

होम आइसोलेशन में 722 मरीज

शहर में होम आइसोलेशन स्वास्थ्य विभाग को बेहतर ऑप्शन के रूप में उपलब्ध हो गया है। संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद विभाग बिना लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन में भेज रहा है। रविवार को 722 मरीज होम आइसोलेशन में थे। इसके चलते बाकी कोविड हॉस्पिटल्स का रश कम हो गया है।

यहां इतने मरीज

रेलवे हॉस्पिटल: 24

कालिंदीपुरम: 77

कोटवा हॉस्पिटल: 54

यूनानी हॉस्पिटल: 41

यूनाइटेड मेडिसिटी: 21

बेली हॉस्पिटल: 72

एसआरएन हॉस्पिटल: 105

जो मरीज बिना लक्षण वाले हैं उनको होम आइसोलेशन पर भेजा जा रहा है। अगर उनको लक्षण आने लगे तो उनको वापस हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है। गलत जानकारी देने वालों को भी हॉस्पिटल में भेजा जा रहा है।

-डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई, सीएमओ