- पंद्रह अप्रैल तक थी तैयारी, एक बार फिर डेट आगे खिसकी

- शांतिपुरम और देवप्रयागम में प्लॉट आवंटन का लोगों को है बेसब्री से इंतजार

ALLAHABAD: एडीए के शांतिपुरम और देवप्रयागम आवास योजना के प्लॉट आवंटन के लिए लॉटरी की डेट एक बार फिर आगे खिसक गई है। अभी तक जहां एडीए के अधिकारी पंद्रह अप्रैल तक लॉटरी कराने की बात कर रहे थे। वहीं अब अप्रैल लास्ट वीक की नई डेट बता रहे हैं। अप्रैल लास्ट वीक से आगे खिसक कर लॉटरी की डेट मई में भी पहुंच सकती है।

डेट के साथ बढ़ रही है बेचैनी

शांतिपुरम और देवप्रयागम आवासीय योजना के लिए क्क् फरवरी आवेदन करने की लास्ट डेट थी। आवेदन के बाद क्भ् दिन में लॉटरी कराने की बात कही जा रही थी। लेकिन एडीए के अधिकारियों ने आवेदन फार्म की संख्या अधिक होने के कारण होली तक लॉटरी कराने की बात कही। होली बीत गई, लेकिन आवंटन की डेट क्लीयर नहीं हुई। फिर नवरात्र में आवंटन की बात हो रही थी। नवरात्र भी बीत गया। एक अप्रैल को एडीए के अधिकारियों ने क्भ् अप्रैल तक आवंटन कराने की बात कही थी। लेकिन पंद्रह की तैयारी पूरी नहीं हो सकी है। पंद्रह अप्रैल से अब अप्रैल लास्ट वीक में लॉटरी की डेट बताई जा रही है। जो और आगे बढ़ सकती है। देवप्रयागम आवासीय योजना के क्ब्0 प्लॉट और शांतिपुरम आवासीय योजना के भ्क् प्लॉट के लिए साढ़े सात हजार से अधिक लोगों ने आवेदन किया है।

शांतिपुरम और देव प्रयागम आवासीय योजना के प्लाट आवंटन को लेकर लोगों की बेचैनी जायज है। उम्मीद से ज्यादा आवेदन फार्म आने, उसकी डाटा फिडिंग कराने में टाइम लगने के कारण लॉटरी में देरी हो रही है। अप्रैल लास्ट वीक तक लॉटरी के जरिये आवंटन प्रक्रिया को पूरा कराने की योजना है। जिस पर काम चल रहा है। जल्द ही डेट क्लीयर कर दिया जाएगा।

गुडाकेश शर्मा

जोनल ऑफिसर

एडीए