-विकास कार्यो और कानून व्यवस्था में रुचि नहीं लेने वाले इलाहाबाद और विंध्याचल मंडल के 8 अधिकारी निलंबित, 23 को प्रतिकूल प्रविष्टि

ALLAHABAD: जिस बात का डर था वही हुआ। मुख्य सचिव शासन आलोक रंजन ने प्रशासनिक और कानून व्यवस्था में लापरवाही बरतने सहित राजस्व वसूली में लेटलतीफी करने वाले फ्क् अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया है। इलाहाबाद और विंध्याचल मंडल की समीक्षा के दौरान उन्होंने ऐसे आठ अधिकारियों को निलंबित कर दिया और बाकी ख्फ् को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। उन्होंने कहा कि जन समस्याओं के निस्तारण में लेटलतीफी करने वाले अन्य अधिकारियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये हुए निलंबित

सर्किट हाउस में आयेाजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मुख्य सचिव ने बताया कि ब्भ्0 अपीलें और निगरानियों के लंबित होने के कारण सोनभद्र के उप संचालक चकबंदी मनी लाल एवं बंदोबस्त अधिकारी नितिन चौहान, म्00-म्00 लंबित आपत्तियों का समय से निस्तारण न होने पर सोनभद्र के चकबंदी अधिकारी रवि प्रकाश श्रीवास्तव व संत रविदास नगर के चकबंदी अधिकारी ओंकार नाथ को निलंबित किया गया है। इसी तरह इलाहाबाद के विकास खंड बहादुरपुर के सहायक विकास अधिकारी हेमचंद, विकास खंड प्रतापपुर के सहायक विकास अधिकारी अवधेश नाथ द्विवेदी, सहायक विकास अधिकारी सांख्यिकी मुनीस कुमार सिंह, विकास कार्यालय के एनआरईपी शाखा में तैनात कनिष्ठ लेखा लिपिक राज नारायण पांडेय व तत्कालीन अधिशासी अभियंता जल निगम एके सिंह को शासकीय कार्यो में लापरवाही बरतने पर निलंबित किया गया है।

इनको मिली प्रतिकूल प्रविष्टि

इसके अलावा मिर्जापुर के अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन एनपी सिंह, फतेहपुर के एसओ जाफरगंज निमेश कटियार को लिखित चेतावनी, इलाहाबाद करेली एसओ धर्मेद्र प्रताप सिंह, फतेहपुर के हुसैनगंज एसओ ज्ञानेंद्र सिंह व प्रतापगढ़ के महेशगंज एसओ एसपी सिंह को लाइन हाजिर किया गया है। जल निगम इलाहाबाद के अधिशासी अभियंता नवीन कुमार को प्रतिकूल प्रविष्टि देकर ट्रंासफर करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्य सचिव ने बताया कि राजस्व वादों में लापरवाही बरतने पर डीआईजी स्टांप इलाहाबाद, एडीएम फ‌र्स्ट प्रतापगढ़, इलाहाबाद के नायब तहसीलदार दक्षिणी सदर, सहायक अभिलेख अधिकारी, नायब तहसीलदार बारा, प्रतापगढ़ के अपर उप जिलाधिकारी, नायब तहसीलदार अथेहा, तहसील लालगंज बंदोबस्त चकबंदी अधिकारी शोमनाथ मिश्रा, संत रविदास नगर के तहसीलदार भदोही व अपर उप जिलाधिकारी एवं उप संचालक चकबंदी दयाशंकर पांडेय, मिर्जापुर के सहायक अभिलेख अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। साथ ही इंदिरा आवासों के खराब प्रगति पर परियोजना निदेशक डीआरडीए कौशांबी व परियोजना निदेशक डीआरडीए मिर्जापुर, पाइप पेयजल योजनाओं व हैंडपंपों के रिबोर की खराब प्रगति पर अधीक्षण अभियंता जल निगम इलाहाबाद को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है।

ख्0क्भ् मार्च तक हो जाए सीवर लाइन का काम

मुख्य सचिव ने बताया कि शहर में सीवर लाइन ऑपरेशन का काम मार्च ख्0क्भ् तक पूरा कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए प्रशासन को जल्द से जल्द फ्लाई ओवर व दूसरी आवश्यकताओं के प्रस्ताव भेजने को कहा गया है। समाजवादी पेंशन योजना के अंतर्गत पात्रों के आवेदन का सत्यापन क्भ् अगस्त तक पूरा करने के निर्देश भी उन्होंने दिए हैं। सोमवार को डॉ। राम मनोहर लोहिया समग्र विकास योजना के अंतर्गत गावों का निरीक्षण के लिए प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय अग्रवाल को विकास खंड होलागढ़ के गांव पश्चिम नारा, प्रमुख सचिव राजस्व केएस अटोरिया को विकास खंड बहादुरपुर के गांव मलावा बुजुर्ग, प्रमुख सचिव सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग महेश गुप्ता को विकास खंड होलागढ़ के सुल्तानपुर अकबर, विशेष सचिव कृषि मुकेश कुमार श्रीवास्तव को विकास खंड बहरिया के गांव अहिराई भेजा गया था। वहीं विकास खंड चाका के ग्राम पतेवरा के आयुक्त ग्राम विकास एवं गांव वेलवट में लोक निर्माण विभाग के विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार को औचक निरीक्षण के लिए भेजा था। हालांकि मुख्य सचिव ने दोनों मंडलों की समीक्षा को ओवर ऑल संतोषजनक बताया है।