-व्यापारियों की शिकायत पर प्रशासन ने नगर निगम को दिया आदेश

-जीएसटी रिटर्न भरने के बावजूद नोटिस थमाए जाने पर जताई नाराजगी

PRAYAGRAJ: डेंगू के सीजन में फॉगिंग के नाम पर हो रही मनमानी पर लगाम लगाने की कवायद शुरू हो गई है। प्रशासन ने नगर निगम को निर्देश दिया है कि फॉगिंग कराने के बाद इसकी फोटो भेजी जाए। शुक्रवार को व्यापारी बंधुओं की बैठक में एडीएम सिटी अशोक कनौजिया ने कहा कि खुल्दाबाद मंडी में गंदगी की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जाए। फॉगिंग के साथ साफ सफाई की फोटो को भेजी जानी चाहिए, जिससे काम की हकीकत का पता चल सके। इस मौके पर व्यापारियों ने महत्वपूर्ण मामलों पर अपनी बात रखी।

स्वत: निरस्त मानी जाएगी नोटिस

बैठक में कुछ व्यापारियों की शिकायत थी कि मंथली जीएसटी रिटर्न जीएसटीआर थ्री बी फाइल होने के बाद भी विभाग द्वारा नोटिस जारी किया जा रहा है। इस पर प्रशासन ने सेल्स टैक्स को नोटिस जारी करने में सावधानी बरतने को कहा। उन्होंने कहा कि व्यापारियों ने जवाब दाखिल कर दिया है तो नोटिस स्वत: ही निरस्त माना जाएगा। इसके अलावा मुट्ठीगंज स्थित मंडी बैठक में शुद्ध शीतल जल की व्यवस्था करने का आग्रह किया था। इस पर प्रशासन ने जगह उपलब्ध कराने के आदेश दिए।

अवैध पार्किंग पर विरोध जताया

व्यापारियों ने ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग में बालू, गिटटी व पुरानी गाडि़यों के अवैध रूप से खड़े रहने की शिकायत दर्ज कराई। इस पर एडीएम ने गाडि़यों को वहां से हटाकर पार्किंग का उपयोग करने की बात कही गई। उन्होंने कहा कि अवैध पार्किंग को तत्काल खत्म किया जाए। व्यापारियों द्वारा सीवर चोक हो जाने की शिकायत पर नाराजगी व्यक्त की गई।