सामान्य वर्ग के 196, ओबीसी वर्ग में 178, एससी वर्ग में 164, एसटी में 96 अंक पाने वालों मौका

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एलएलएम में बुधवार से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो रही है। इसके लिए कटआफ पूर्व में जारी हो चुका है। सामान्य वर्ग के ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने 196 अंक प्राप्त किए हैं, उन्हें काउंसिलिंग का अवसर दिया जाएगा। ओबीसी वर्ग में 178, एससी वर्ग में 164, एसटी में 96 अंक पाने वालों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है। इसी दिन सीट एलाटमेंट व शुल्क भी जमा करना होगा।

बीएएलएलबी में भी कल होगा प्रवेश

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के बीएएलएलबी में प्रवेश के लिए तीन दिसंबर को 196 या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। इनकी ऑनलाइन काउंसिलिंग होगी। एसटी वर्ग में 116 अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग कराने का अवसर दिया जाएगा। चार दिसंबर को अभ्यर्थियों को विकल्प भरने के साथ ही शैक्षणिक प्रमाणपत्र अपलोड करना होगा। इसी तिथि पर शुल्क भी जमा करना होगा। बीए में प्रवेश के लिए ईडब्ल्यूएस कोटे में 142 अंक व एससी वर्ग में 138 अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी दो दिसंबर को काउंसिलिंग करा सकते हैं। इसी क्रम में बीएससी गृह विज्ञान में प्रवेश के लिए दो दिसंबर को ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी काउंसिलिंग करा सकते हैं। तीन दिसंबर को शुल्क जमा करने का अवसर दिया जाएगा।

आर्यकन्या डिग्री कॉलेज

बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने की इच्छुक सभी छात्राएं जो इविवि की प्रवेश परीक्षा में शामिल हुई हों वे दाखिले के लिए दो दिसंबर को 11 बजे से 2:30 तक कॉलेज में संपर्क कर सकती हैं।

जगत तारन ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज

बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए इडब्ल्यूएस कोटे की व एससी वर्ग की सभी अभ्यर्थी दो दिसंबर को प्रवेश के लिए पहुंचे। तीन दिसंबर को खेल और दिव्यांग कोटे के सभी अभ्यर्थी दाखिले के लिए कॉलेज में संपर्क करें।

इलाहाबाद डिग्री कालेज (कीडगंज परिसर)

इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में बीए, बीकाम व बीएससी के प्रथम वर्ष के दाखिले की प्रक्रिया चल रही है। बीकॉम में प्रवेश के लिए 110 या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी जो आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग में आते हों वह दाखिले के लिए दो दिसंबर को महाविद्यालय में जरूर पहुंचे। इसी तरह 121 अंक प्राप्त करने वाले ओबीसी वर्ग, अनुसूचित वर्ग, कश्मीर से विस्थापित अभ्यर्थी भी दाखिले के लिए प्रात: नौ बजे से 11 बजे तक उपस्थित हों।

बीए प्रथम वर्ष (केवल छात्र) 65 अंक प्राप्त करने वाले आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थी, 65 या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले ओबीसी वर्ग के, 55 अंक प्राप्त करने वाले अनुसूचित जाति के व अनुसूचित जनजाति व दिव्यांग वर्ग के सभी अभ्यर्थी प्रवेश के लिए आ सकते हैं।

इलाहाबाद डिग्री कालेज (जीरोरोड परिसर)

बीकाम प्रथम वर्ष (केवल छात्राएं) आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग में 142 अंक या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाली, 138 अंक ओबीसी वर्ग, 60 अंक अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति की सभी छात्राएं प्रवेश के लिए दो दिसंबर को प्रात: 9 बजे से 11 बजे तक प्रवेश के लिए पहुंच सकती हैं। बीए प्रथम वर्ष (केवल छात्राएं) 45 या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाली सभी छात्राएं उक्त तिथि पर प्रवेश के लिए आ सकती हैं।