- प्रयागराज एयरपोर्ट से देहरादून के लिए फ्लाइट का शुभारम्भ

- 16 यात्रियों ने देहरादून के लिए भरी उड़ान, आने वालों की संख्या रही 60

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: देहरादून के लिए हवाई सफर का इंतजार कर रहे सिटी के लोगों का इंतजार संडे को खत्म हो गया। संगम नगरी से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के लिए फ्लाइट का शुभारम्भ संडे को हो गया। देहरादून जाने वाले इंडिगो के 72 सीटर विमान में 16 यात्री से फ्लाइट का शुभारम्भ हुआ। जबकि वापसी की फ्लाइट में 60 मुसाफिर। प्रयागराज से देहरादून का सफर करीब दो घंटे का रहा। सुबह 11:10 बजे विमान ने उड़ान भरी और दोपहर 1:05 बजे वहां जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर उतरा। पहले यात्री नीरज शुक्ला ने बमरौली सिविल एयरपोर्ट पर फीता काटकर फ्लाईट का शुभारम्भ किया।

11 शहरों से जुड़ा प्रयागराज

देहरादून की उड़ान सेवा शुरू होने के बाद संगम नगरी देश के कुल 11 शहरों से हवाई सेवा से जुड़ गया। अभी तक मुंबई, दिल्ली, पुणे, बेंगलुरु, बिलासपुर, भुवनेश्वर, भोपाल, कोलकाता, रायपुर और गोरखपुर के लिए सीधी उड़ान सेवाएं हैं। कोरोना महामारी के कारण कार्यक्रम सादगी भरा रहा। देहरादून से फ्लाइट दोपहर 1:30 बजे उड़ान भरकर 3:50 बजे प्रयागराज पहुंची। एयरपोर्ट पर इस विशेष मौके पर विशेष तैयारियां की गई थी। एयरपोर्ट पर गुब्बारे भी लगाए गए थे। प्रयागराज से जाने और देहरादून से आने वाले यात्रियों का स्वागत इंडिगो के स्टेशन मैनेजर पीयूष मेहरोत्रा, एयरपोर्ट मैनेजर श्याम काíतक सिंह ने किया।

- देवभूमि उत्तराखंड के लिए हवाई उड़ान शुरू होने के साथ ही प्रयागराज एयरपोर्ट 11वें शहर से जुड़ गया। प्रयागराज से देहरादून के लिए शुरू हुई पहली हवाई उड़ान के यात्रियों को बधाई और ढेरों शुभकामनाएं।

नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी

नागरिक उड्डयन, अल्पसंख्यक कल्याण, राजनीतिक पेंशन, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री