- देवप्रयागम और शांतिपुरम में प्लॉट के लिए बम्पर आवेदन

- बड़े दिनों बाद एडीए की किसी स्कीम के लिए आए जबर्दस्त आवेदन

<- देवप्रयागम और शांतिपुरम में प्लॉट के लिए बम्पर आवेदन

- बड़े दिनों बाद एडीए की किसी स्कीम के लिए आए जबर्दस्त आवेदन

ALLAHABAD: ALLAHABAD: सिटी में एक से बढ़कर एक अपार्टमेंट और टाउनशिप भले ही डेवलप हो रहे हैं, लेकिन इलाहाबादी फ्लैट में कम प्लॉट में ज्यादा इंट्रस्टेड हैं। तभी तो एडीए ने शांतिपुरम और देवप्रयागम आवास योजना में प्लाट आवंटन के लिए आवेदन क्या मांगा, हजारों लोग फार्म जमा करने के लिए टूट पड़े। एडीए के फ्लैट के लिए जहां कम आवेदन आते थे, वहीं प्लॉट के लिए बम्पर आवेदन पहुंचे हैं। इतना ही नहीं फार्म जमा करने की लास्ट डेट खत्म होने के बाद भी लोग फार्म जमा करने की सेटिंग ढूंढ रहे हैं।

क्9फ् प्लॉट, 7000 से अधिक हैं दावेदार

इलाहाबाद विकास प्राधिकरण ने काफी दिनों बाद एडीए की आवासीय योजनाओं में अपना प्लॉट खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए विज्ञापन जारी किया। जिसमें देवप्रयागम आवासीय योजना के क्ब्0 प्लॉट और शांतिपुरम आवासीय योजना के भ्क् प्लॉट के लिए लोगों से आवेदन मांगा गया। जिसके लिए ख्क् जनवरी से चार फरवरी तक की डेट डिसाइड की गई। आवेदन शुरू होते ही फार्म जमा करने की होड़ शुरू हो गई। क्भ् दिन के अंदर पांच हजार से अधिक फार्म बिके और करीब पांच हजार फार्म जमा हुए। फार्म जमा करने की लास्ट डेट ब् फरवरी थी, लेकिन डिमांड को देखते हुए क्क् फरवरी तक फार्म जमा किया गया। क्क् फरवरी की शाम तक शांतिपुरम और देव प्रयागम में प्लॉट के लिए 7000 से अधिक लोगों ने फार्म जमा कर दिए थे।

क्भ् दिन बाद हो सकती है लॉटरी

प्लॉट के लिए आवेदन फार्म जमा होने के बाद भी फार्मो की संख्या बढ़ रही है। क्योंकि कुछ फार्म ऐसे हैं, जिन्होंने आय प्रमाण पत्र के लिए अप्लीकेशन लगा रखे हैं। अप्लीकेशन के साथ फार्म जमा करने के कारण संख्या बढ़ सकती है। एडीए के जनसंपर्क अधिकारी आलोक पांडेय का कहना है कि फार्मो की जांच शुरू हो गई है। तैयारी की जा रही है। पंद्रह दिन बाद लॉटरी सिस्टम से प्लॉट अलाटमेंट की तैयारी चल रही है।