जेटीबी नगर में दो दिन से विद्युत आपूर्ति ठप, गांव से भी बदतर व्यवस्था

फ्लैक्चुएशन से खराब हो रहे विद्युत उपकरण, एक माह से समस्या

ALLAHABAD: करेली स्थित जीटीबी नगर के लोग पिछले करीब एक महीने से अधाधुंध बिजली कटौती से त्रस्त हैं। आए दिन बिजली गायब हो जाती है और 48 घंटे बाद आती है। फ्लक्चुएशन की स्थिति ये है कि दर्जनों घरों के बल्ब फ्यूज हो चुके हैं, वहीं इलेक्ट्रानिक उपकरण भी खराब हो रहे हैं। बार-बार शिकायत के बाद भी खामी को दूर नहीं किया जा रहा है। दो दिन से तो पूरी तरह से बिजली ठप है, जिससे परेशान लोगों ने अब जिलाधिकारी व पूर्वाचल विद्युत वितरण खंड के एमडी से मदद की गुहार लगाई है।

हजारों लोग हैं परेशान

करेलाबाग सब स्टेशन से पहलवान तिराहा पर लगे ट्रांसफार्मर से गुरुतेग बहादुर पार्क व बी ब्लॉक के इलाके में सप्लाई दी जाती है, लेकिन आए दिन खराबी के चलते इस इलाके के एक हजार से अधिक घरों को बिजली नहीं मिल पा रही है। बिजली आपूर्ति ठप होने से लोगों को पानी के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है।

फ्लक्चुएशन से जल गए उपकरण

शनिवार की रात साढ़े ग्यारह बजे के बाद बिजली गुल हो गई। इसके बाद लगातार फ्लक्चुएट होती रही, लोगों ने सब स्टेशन फोन लगाया तो नम्बर स्विच आफ मिला। इस बीच बिजली फ्लक्चुएशन के चलते कई घरों के बल्ब फ्यूज हो गए। वहीं इलेक्ट्रानिक उपकरण खराब हो गए। रविवार सुबह आक्रोशित लोग सब स्टेशन पहुंचे इसके बाद फाल्ट बनाया गया। इलाके के रहने वाले शोएब, ताहिर ने आरोप लगाया की हर दूसरे दिन यहां की बिजली रात 12 बजे उड़ जाती है और अगले दिन सुबह या दोपहर बहाल होती है। कर्मचारियों की लापरवाही से आये दिन पहलवान तिराहे के ट्रांसफार्मर में खराबी बनी रहती है। इलाके के काशिम, जावेद, राकेश, गुड्डू, सर्फराज ने बताया कि कई बार अधिकारियों से शिकायत हुई लेकिन समस्या दूर नहीं हुई। लोगों ने आपूर्ति में सुधार की गुहार जिलाधिकारी संजय कुमार, पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के एमडी एके सिंह व मुख्य अभियंता इलाहाबाद, अधिशासी अभियंता कल्याणी देवी से लगाई है।