198 अंक हासिल करके ओवरआल चैम्पियन बना प्रयागराज

194 अंकों के साथ वाराणसी डिस्ट्रिक्ट बना उपविजेता

यह बने रिकॉ‌र्ड्स

ऊंची कूद

मेरठ की मानसी ने सीनियर बालिका वर्ग में ऊंची कूद में 1.63 मीटर का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने अपने ही रिकॉर्ड में सुधार किया जो कि 1.56 मीटर था।

पोल वाल्ट

प्रयागराज के करन कुमार सरोज ने सीनियर बालक वर्ग में पोल वाल्ट में 4.41 मीटर का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले 4.40 मीटर का रिकॉर्ड भी करन के ही नाम था।

हैमर थ्रो

प्रयागराज के मो। नदीम ने जूनियर बालक वर्ग में 70.45 मीटर हैमर फेंक मेरठ के सचिन (67.78 मीटर) का 2012 में बनाया रिकॉर्ड तोड़ा।

-65वीं प्रदेशीय विद्यालयीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता 2019-20 का हुआ रंगारंग समापन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: खिलाडि़यों के दमदार प्रदर्शन से पांच दिनों तक चमकने के बाद मंगलवार को 65वीं स्टेट स्कूल एथलेटिक्स चैंपियनशिप का रंगारंग समापन हो गया। मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में खेली गई इस चैंपियनशिप के दौरान कई रिकॉ‌र्ड्स टूटे। वहीं भविष्य के कई नए सितारों की आहट भी महसूस की गई। चैंपियनशिप में प्रयागराज ओवरऑल चैंपियन बना वहीं वाराणसी दूसरे स्थान पर रहा। चीफ गेस्ट बीएचयू के पूर्व वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी एवं अदर गेस्ट्स ने पुरस्कार बांटे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एमएलसी डॉ। यज्ञदत्त शर्मा ने की।

पर्सनल चैंपियनशिप में चमके खिलाड़ी

स्टेट लेवल एथलेटिक्स प्रतियोगिता के दौरान पर्सनल इवेंट्स में खिलाडि़यों ने शानदार प्रदर्शन किया। बालकों में सहारनपुर के सागर नायक, प्रयागराज के उत्तम यादव और आजमगढ़ के अभिषेक कुमार सिंह ने क्रमश: सीनियर, जूनियर एवं सब जूनियर वर्ग में पर्सनल चौंपियनशिप हासिल की। सीनियर बालिका वर्ग में प्रयागराज की रत्ना देवी विजेता व गोरखपुर की पूनम निषाद दूसरे स्थान पर रहीं। जूनियर बालिका का खिताब बरेली की विनीता गुर्जर एवं सब जूनियर वर्ग का खिताब वाराणसी की रोशनी यादव को मिला।

कल्चरल प्रोग्राम्स से बांधा समां

समापन के मौके पर बच्चों ने कल्चरल प्रोग्राम्स पेश किए। इस दौरान गौर पाठशाला इंटर कालेज की छात्राओं ने स्वागत गीत, क्रास्थवेट ग‌र्ल्स इंटर कालेज ने समूह नृत्य, राजकीय बालिका इंटर कालेज की छात्राओं ने देशभक्ति गीत, मेरी वानामेकर की छात्राओं ने लोक नृत्य एवं भांगड़ा नृत्य की प्रस्तुति खालसा ग‌र्ल्स इंटर कालेज की छात्राओं ने दी। महिला सेवा सदन की छात्राओं ने नृत्य एवं सीएवी कालेज की छात्रा अंकिता तिवारी ने भरत नाट्यम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ। प्रभाकर त्रिपाठी ने किया। समारोह में अंतराष्ट्रीय एथलेटिक्स कोच मो। रुस्तम खान, देवी प्रसाद और सत्येंद्र सिंह को प्रशस्ति पत्र भेंट किया गया। इस मौके पर इस अवसर पर डीआईओएस कौशांबी सत्येंद्र कुमार सिंह, एडीआईओएस सोमरू प्रधान, केके त्रिपाठी, पीके पांडेय, प्रतियोगिता के संयोजक विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ। त्रिभुवन प्रसाद पाठक, ईश्वर शरण बालिका इंटर कालेज की प्रधानाचार्या दिव्या शर्मा, बीबीएस इंटर कालेज शिवकुटी के प्रबंधक रणजीत सिंह, प्रिंसिपल अनय प्रताप सिंह, डॉ। आध्या प्रसाद मिश्र, डॉ। योगेंद्र सिंह, सभापति तिवारी, संदीप राठौर, खेल सचिव बृजेश चंद्र श्रीवास्तव, श्रीमती विजया सिंह, डॉ। अनूप कुमार श्रीवास्तव, डॉ। जय प्रकाश शर्मा, रवींद्र मिश्र,मीडिया प्रभारी डॉ। अनूप कुमार श्रीवास्तव, डॉ। जय प्रकाश शर्मा समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

ऐसी रही प्वांइॅट्स टैली

सीनियर बालक वर्ग

प्रयागराज- 46 अंक

वाराणसी- 42 अंक

मेरठ- 34 अंक

जूनियर बालक वर्ग

प्रयागराज- 54 अंक

स्पोर्ट्स कॉलेज सैफई- 42 अंक

गोरखपुर- 32 अंक

सब जूनियर बालक

स्पो‌र्ट्स कॉलेज लखनऊ- 30 अंक

प्रयागराज- 26 अंक

स्पो‌र्ट्स कॉलेज सैफई -12 अंक

सीनियर बालिका वर्ग

प्रयागराज- 56 अंक

वाराणसी- 46 अंक

मेरठ- 34 अंक

जूनियर बालिका वर्ग

लखनऊ- 52 अंक

वाराणसी- 40 अंक

अलीगढ़ -26 अंक

सब जूनियर बालिका वर्ग

वाराणसी- 32 अंक

मुरादाबाद- 30 अंक

प्रयागराज- 10 अंक