-अनुराग संत अपहरण कांड के एक आरोपित को पुलिस ने हिरासत में लिया

PRAYAGRAJ: धूमनगंज के जयरामपुर पटपर निवासी अनुराग संत का 28 अगस्त को कार सवारों ने अपहरण कर लिया था। घटना सिविल लाइंस एरिया के मिश्रा भवन चौराहे के पास हुई थी। अपहरणकर्ता उन्हें लेकर झूंसी थाने जा पहुंचे थे। मामले ने तूल पकड़ा तो एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शेष आरोपित पकड़ से दूर थे। अनुराग ने मामले की शिकायत एसएसपी से की तो विवेचक सहित सिविल लाइंस पुलिस हरकत में आ गई। आनन-फानन में गिरफ्तारी के प्रयास शुरू हो गए। कंट्रोल रूम में गुरुवार को घटना वाले दिन कई चौराहों के फुटेज चेक किए गए।

प्रयोग की गई थी बगैर नंबर गाड़ी

कंट्रोल रूम में चेकिंग के दौरान पाया गया कि अपहरणकर्ताओं ने जिस गाड़ी से अनुराग को उठाया था, उस पर नंबर प्लेट नहीं था। झूंसी थाने से बरामद गाड़ी दूसरी व उस पर नंबर भी है। फुटेज में अपहरणकर्ताओं द्वारा सिविल लाइंस से झूंसी तक पहुंचने में सात चौराहों पर रेड सिग्नल तोड़ा गया। गाड़ी में नंबर न होने की वजह से ऑटोमैटिक चालान भी नहीं हो सका। इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल सिविल लाइंस में धरने की एक फोटो में अनुराग ने एक आरोपित की पहचान की। स्क्रिन शॉट अफसरों तक पहुंचा तो निर्देश पर सिविल लाइंस पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। इस अपहरण कांड के मुख्य आरोपित संजीव पुरुषार्थी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। चार आरोपित अब भी बाहर हैं।

अपहरण के मामले में एक और आरोपित हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। शेष आरोपितों का पता लगते ही उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। चेक किए गए फुटेज से कई चीजें क्लियर हुई हैं। जिस पर काम किया जा रहा है।

-रवींद्र प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर सिविल लाइंस।