एमबीए व एमबीएआरडी परीक्षा में दिखा उत्साह

बाहरी परीक्षा केन्द्रों पर कम रही रौनक

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में नए सेशन (2014-15भ्) में एमबीए एवं एमबीएआरडी जैसे कैरियर ओरिएंटेड कोर्स में एडमिशन के लिए थर्सडे को इंट्रेंस एग्जाम का आयोजन किया गया। एमबीए प्रवेश परीक्षा में बाहरी एग्जामिनेशन सेंटर्स पर मुट्ठीभर परीक्षार्थियों के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा में परीक्षार्थियों का रुझान कुछ अच्छा नहीं रहा और यहां परीक्षार्थियों की संख्या घटकर नब्बे में सिमट गई। एमबीए में कुल आठ शहरों के आठ परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया।

678 ने दी एमबीए परीक्षा

थर्सडे को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने मार्निग में नौ से 11 बजे के बीच एमबीए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें 678 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इसके लिए कुल आठ शहरों में परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। कुल परीक्षार्थियों की संख्या 793 थी। इलाहाबाद में अकेले ब्वायज हाईस्कूल परीक्षा केन्द्र पर 675 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी। इनमें से 588 परीक्षा में शामिल हुए। इलाहाबाद केबाहर सात शहरों में बनाए गए परीक्षा केन्द्रों पर (प्रत्येक शहर में एक केन्द्र) परीक्षार्थियों की संख्या क्क्7 थी। इनमें से 90 ही परीक्षा में शामिल हुए।

क्ख्क् में क्क्फ् ने दी एमबीएआरडी परीक्षा

एमबीए की दिल्ली में आयोजित परीक्षा में ख्म् में ख्भ्, लखनऊ में भ्भ् में ब्भ्, विलासपुर में तीन में तीन, भोपाल में छह में दो, गोरखपुर में क्फ् में सात, पटना में नौ में तीन, बरेली में पांच परीक्षार्थियों में से पांच ने परीक्षा दी। एमबीएआरडी प्रवेश परीक्षा का आयोजन दिन में तीन से पांच बजे के बीच किया गया। इसके लिए भी ब्वायज हाईस्कूल को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। परीक्षार्थियों की कुल संख्या क्ख्क् थी। क्क्फ् ही इसमें शामिल हुए।