PRAYAGRAJ: अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल और उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के तहत व्यापारियों ने शुक्रवार को पीडीए वीसी अंकित अग्रवाल को सिविल लाइंस एरिया का पैदल भ्रमण कराया। इस दौरान वीसी ने लोगों की समस्याओं की जानकारी ली। स्ट्रेची रोड पर जिन भवनों पर लाल निशान लगाया गया था, उन व्यापारियों से वीसी ने बातचीत की। व्यापारियों की समस्याओं को सुनकर वीसी ने उनको आश्वासन दिया कि चौड़ीकरण के दौरान उतना ही निर्माण तोड़ा जाएगा जितना रोड वाइडिंग के लिए छोड़ा गया है। इसके लिए अतिरिक्त इमारतों को क्षति नहीं पहुचाई जाएगी। उनके इस आश्वासन पर व्यापारियों ने धन्यवाद दिया।

कंपनी बाग मामले में शासन को भेजेंगे पत्र

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष लालू मित्तल ने बताया कि पन्नालाल रोड चौड़ीकरण मामले में वीसी ने कहा कि रिहायशी निर्माण को यथासंभव नहीं तोड़ा जाएगा। व्यापारी एवं डॉक्टरों की मांग पर शासन द्वारा विचार करने हेतु प्रेषित करने के लिए कहा है। इसमें कंपनी बाग की भूमि की तरफ ही चौड़ीकरण किया जाएगा। हॉस्पिटल व आवासीय भवनों को छोड़ा जाएगा। इस मौके पर डॉ। अमित गुप्ता, अधिवक्ता राहुल सहाय अनुज गुप्ता, जिला अध्यक्ष रमेश केसरवानी, मंडल प्रभारी सुशांत केसरवानी, संरक्षक राजीव कृष्ण बंटी भैया, महानगर अध्यक्ष लालू मित्तल, महामंत्री अनूप वर्मा सिविल लाइन व्यापार मंडल के महामंत्री अमित सिंह, बबलू ,विशाल कनौजिया आदि उपस्थित रहे।

स्ट्रेची रोड के मकान-प्रतिष्ठान होंगे एक लाइन में

स्मार्ट सिटी के तहत मार्ग चौड़ीकरण और सुंदरीकरण के लिए चयनित स्ट्रेची रोड के सभी मकान और प्रतिष्ठान एक पंक्ति में होंगे। शुक्रवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के उपाध्यक्ष अंकित अग्रवाल और व्यापारियों के निरीक्षण में इस पर सहमति बनी है। वहीं, रोड चौड़ीकरण के लिए ध्वस्तीकरण एवं तोड़फोड़ की कार्रवाई का विरोध तेज होता जा रहा है।

उपाध्यक्ष ने तोड़फोड़ न करने का दिया आश्वासन

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की बैठक महानगर अध्यक्ष योगेश गोयल की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि रोड चौड़ीकरण के संबंध में पीडीए उपाध्यक्ष अंकित अग्रवाल से वार्ता हुई। कहा कि अगर मकान अथवा प्रतिष्ठान का नक्शा पास है तो लाल निशान लगे होने के बावजूद कार्रवाई नहीं होगी। पन्ना लाल रोड के लिए भी कुछ विकल्पों पर प्रशासन के साथ विचार-विमर्श होने का आश्वासन दिया। बैठक में महानगर महामंत्री नवीन अग्रवाल टीटू गुप्ता, संदीप अग्रवाल, डा। राहुल, डा। गौरव, डा। आरबी गुप्ता, हिमांशु गुप्ता, मुकेश अग्रवाल आदि शामिल रहे।

ध्वस्तीकरण के विरोध में व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

रोड चौड़ीकरण के लिए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के विरोध में व्यापारियों ने इंदिरा भवन गेट पर प्रदर्शन किया। पीडीए उपाध्यक्ष को ज्ञापन भी सौंपा गया। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे उत्तर प्रदेश व्यापारी एकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विजय गुप्ता ने कहा कि दशहरा और दीपावली त्योहार के मद्देनजर तोड़फोड़ रोका जाना चाहिए। चंद्र प्रकाश कौशल, विकास अग्रहरि, रमेश चंद्र केसरी, सर्वजीत सिन्हा, रमेश चंद्र वैश्य, कपूर चंद केसरवानी आदि शामिल रहे।

तोड़फोड़ के विरोध में पार्षदों ने सौंपा ज्ञापन

तोड़फोड़ की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस पार्षद दल के नेता सदन मुकुंद तिवारी के नेतृत्व में पार्षदों ने अपर आयुक्त भगवान शरण को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने डॉक्टरों व व्यापारियों के मकान एवं दुकान को न तोड़ने की मांग की। अपर आयुक्त ने मामले में उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। ज्ञापन देने वालों में अशोक सिंह, रंजन प्रजापति, तस्लीमुद्दीन, अल्पना निषाद, मीरा देवी, मुमताज अंसारी, जिया उबैद, शबनम नफीस, सुशील शामिल रहे।

जीएम आवास की बाउंड्रीवाल ढहाई गई

पन्नालाल रोड पर शुक्रवार को पीडीए की ओर से सेतु निगम के महाप्रबंधक (जीएम) के आवास की बाउंड्रीवाल ढहाई गई। लोहिया मार्ग पर चौड़ीकरण और सुंदरीकरण का काम तेज हो है।