यूनिवर्सिटी के चीफ प्राक्टर समेत कई डीन व अन्य प्रोफेसर भी पॉजिटिव

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और उसके संघटक डिग्री कालेज भी नहीं बच पाए है। पिछले कुछ दिनों से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और संघटक डिग्री कालेजों में कोरोना संक्रमण ने तेजी से अपने पांव पसारे है। यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार यूनिवर्सिटी व संघटक डिग्री कालेजों में अब तक कुल 100 से ज्यादा टीचर्स व नॉन टीचिंग स्टाफ और उनके परिवार वालों को कोरोना होने की सूचना है। राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर तथा डीन सीडीसी प्रो पंकज कुमार और उनकी पत्नी अनुराधा अग्रवाल पिछले कुछ दिनों से कोरोना पॉजिटिव हैं। यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर प्रो हर्ष कुमार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दर्शनशास्त्र विभाग के प्रो ऋषिकांत पांडे पिछले 1 हफ्ते से बेहतर इलाज के लिए नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती हैं। पीआरओ डॉ जया कपूर तथा यूनिवर्सिटी के चार से ज्यादा असिस्टेंट रजिस्ट्रार भी कोरोना संक्रमित हैं।

फाइनेंस कंट्रोलर के परिजन भी संक्रमित

वित्त अधिकारी डॉ सुनिलकांत मिश्र के परिवार में कोरोना संक्रमण दस्तक दे चुका है, जिस कारण वे भी कोविड गाइडलाइंस का पालन कर रहे हैं। साथ ही प्रो एस ललित, प्रो भूमिका कर, डॉ आशिष खरे, डॉ प्रतिमा, डॉ अमरेंद्र त्रिपाठी तथा डॉ लक्ष्मण गुप्ता समेत कई शिक्षक हाल में कोरोना पॉजिटिव हुए हैं ।

कोरोना से मौतों का भी जारी है सिलसिला

कोरोना संक्रमण से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और उसके संघटक डिग्री कालेज से जुड़े प्रोफेसर व नॉन टीचिंग स्टाफ असामायिक मौत की सूचना भी लगातार आ रही है। पिछले कुछ दिनों में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के अवकाश प्राप्त प्रो चंद्र देव पांडे की पत्नी तथा पुत्र का कोरोना के कारण निधन हो गया। गृह विज्ञान विभाग की अध्यक्ष डॉ नीतू मिश्रा के पिता का देहांत भी कोरोना के कारण हुआ। सीएमपी की अवकाश प्राप्त शिक्षिका डॉ हेमलता का देहांत दो दिन पूर्व कोरोना के कारण हुआ। यहीं कारण है कि कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने आपात मीटिंग करके यूनिवर्सिटी व संघटक डिग्री कालेजों को 21 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया और ऑन लाइन चल रही परीक्षाओं को स्थगित कर दिया।

संघटक डिग्री कालेजों पर भी कोरोना की छाया

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के संघटक डिग्री कालेजों में भी कोरोना की दस्त दिखने लगी है। एसएस खन्ना की प्राचार्य डॉक्टर लालिमा सिंह ने बताया कि उनके महाविद्यालय के 9 टीचर्स कोरोना पॉजिटिव हैं। ईश्वर शरण डिग्री कालेज के प्राचार्य डॉ आनंद शंकर सिंह ने बताया कि उनके डिग्री कालेज में डॉ सुमन अग्रवाल, डॉ अंजना श्रीवास्तव, डॉ विवेकानंद त्रिपाठी, डॉ रचना सिंह समेत कुल 9 लोग कोरोना संक्रमण से ग्रसित है। इसी प्रकार ईश्वर शरण की टीचर डॉ। सुमन अग्रवाल कुछ दिन पहले ही मेंदांता से कोरोना वायरस का उपचार करवा कर लौटी है। आर्य कन्या की प्राचार्य डॉ रमा सिंह का कहना है कि उनके डिग्री कालेज में डॉ कल्पना वर्मा, डॉ मुदिता तिवारी, डॉ ममता गुप्ता समेत छह टीचर्स कोरोना संक्रमण से ग्रसित है। साथ ही एक सफाई कर्मी के भी कोरोनावायरस होने की सूचना है। जगत तारण ग‌र्ल्स कॉलेज की प्राचार्या डॉ कमला दुबे समेत पांच टीचर कोरोना ग्रस्त हैं। इलाहाबाद डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डॉ अतुल सिंह के अनुसार उनके यहां फिलहाल कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं है।