ट्राली में ईट लादकर जा रहा था इलाहाबाद

पिपरी के भगवतपुर गांव के समीप हुआ हादसा

<ट्राली में ईट लादकर जा रहा था इलाहाबाद

पिपरी के भगवतपुर गांव के समीप हुआ हादसा

kaushambi@inext.co.in

KAUSHAMBI: kaushambi@inext.co.in

KAUSHAMBI: पिपरी के भगवतपुर गांव के समीप रविवार की सुबह अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली पलटने से चालक की मौत हो गई। ट्राली के झटके से चालक पीछे की तरफ गिर गया था। हादसे की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पूरामुफ्ती के बेगम बाजार निवासी मुंदर पासी के तीन बेटों में सबसे छोटा छेद्दन उर्फ ईश्वरदीन (ख्8) चायल कस्बा स्थित एक ईंट में मजदूरी करता था। ईश्वरदीन ट्रैक्टर भी चलाया करता था। सोमवार की सुबह उसने ट्रैक्टर में ईंट लोड कराई और उसे पहुंचाने के लिए इलाहाबाद जा रहा था। करीब दस बजे जैसे ही ट्रैक्टर भगवतपुर में पहुंचा अचानक ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। ट्राली पलटने की वजह से ईश्वरदीन पीछे की तरफ गिर गया और ट्राली में लोड ईंट के नीचे दब गया।

जवानों ने की बचाने की कोशिश

जिस स्थान पर ट्रैक्टर ट्राली पलटी है वहीं पास में आईटीबीपी का कैंप है। हादसा देख कैंप में जवान भाग कर मौके पर पहुंचे। ईश्वरदीन को किसी तरह बाहर निकाला गया लेकिन उसकी सांस थम चुकी थी।

ट्रैक्टर मालिक का नहीं चला पता

ईश्वरदीन जिस ट्रैक्टर की चपेट में आकर मौत का शिकार हुआ, उसके मालिक का पता नहीं चल सका है। पुलिस ने ट्रैक्टर को अपने कब्जे में ले लिया है। पता चला कि क्षेत्र के ही किसी व्यक्ति का ट्रैक्टर किराए पर ईंट भट्ठे में लगा था।

ईश्वर की मौत से घर में कोहराम

ईश्वरदीन की मौत की खबर पर सबसे पहले उसका बड़ा भाई मौके पर पहुंचा। छोटे भाई की लाश देखते ही वह फफक पड़ा। भाई ने यहां बात घरवालों को बताई तो ग्रामीण और परिवार के लोग रोते-बिलखते मौके पर आ गए। ईश्वरदीन ही घर का अकेला कमाने वाला था। मजदूरी के एवज में उसे जो पैसा मिलता था, उसी से घर में चूल्हा जलता था।