क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा अंतरजनपदीय बाइक चोरों का गिरोह

चोरी की 21 बाइक समेत फर्जी मार्कसीट व अन्य कागजात बरामद

ALLAHABAD: शहर में बाइक चुरा कर मालिकों की नींद उड़ाने वाले अंतरजनपदीय चोरों के गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है। पकड़े गए चोरों के कब्जे क्राइम ब्रांच ने चोरी की दर्जनों बाइकें बरामद की है। पकड़े गए गिरोह के सदस्यों से टीम ने वाहन और कई कॉलेजों की फर्जी मार्कसीट भी बरामद की है। उनके कब्जे से कम्यूटर, प्रिंटर, स्कैनर सहित अन्य सामान बरामद किए गए हैं। पुलिस का मानना है कि पूछतांछ में गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों का नाम सामने आएगा।

अलग-अलग जिले के हैं शातिर

क्राइम ब्रांच व कैंट पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के चार शातिर सदस्यों को आरटीओ कार्यलय के पास से गिरफ्तार की। मुखबिर की सूचना पर पकड़े गए इन चारों शातिरों में चन्द्रेश सिंह पटेल निवासी पश्चिम शरीरा, अनुज पांडेय निवासी होलागढ़, दीपक निवासी मानधाता व मदनमोहन लाल निवासी तेलियरगंज शामिल हैं। टीम के मुताबिक पूछताछ में पता चला कि गिरोह के सरगना व अनुज द्वारा बाइक की चोरी जाती थी। मदन द्वारा चोरी की मोटरसाइकिलों का फर्जी कागजात तैयार किया था। जबकि गैंग का सदस्य दीपक चुराई गई बाइक की बिक्री के लिए ग्राहक खोजने का काम करता था। बाइक की बिक्री से प्राप्त रकम का वे सभी आपस में हिस्सा बांट करते थे। चन्द्रेश ने पुलिस को बताया कि वह गलत संगत की वजह से काफी कर्ज में आ गया था। कर्ज चुकता करने के लिए वे अनुज व दीपक से मिलकर शहर में बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देने लगा। मदन जोकि फर्जी मार्कशीट, टीसी, आधारकार्ड आदि बनाने में एक्सपर्ट था। उसे भी गैंग में शामिल कर लिया गया था। पिछले दो महीने में जार्ज टाउन, कर्नलगंज, शिवकुटी, कैंट, सोरांव, नवाबगंज व हंडिया आदि थाना क्षेत्रों में बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है।

25 से 30 हजार में करते थे सौदा

एसएसपी जोगिंदर कुमार ने बताया कि पकड़े गए गिरोह के सदस्य विनय नामक एक युवक के नाम से फर्जी बाइक का कागजात तैयार करते थे। फिर विनय द्वारा अपनी मोटरसाइकिल ग्राहक को बताकर उसे 25 से 30 हजार रुपए में बेच दिया करता था। आज ये लोग पूर्व में बेची गई चोरी की मोटरसाइकिल के कागजात ग्राहकों को देने जा रहें थे तभी पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।