- फॉच्र्यून रिफाइंड सोयाबीन ऑयल की प्रस्तुति दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकाथन सीजन-9 में उत्साह से लबरेज दिखे पार्टिसिपेंट्स

-सुबह चार बजे से ही पुलिस लाइन ग्राउंड पर जुटने लगी थी भीड़

ALLAHABAD: अभी सूरज की पहली किरण धरती पर पड़ी भी नहीं थी, लेकिन उत्साह से लबरेज साइक्लिंग के दीवानों की भीड़ पुलिस लाइन ग्राउंड पर जुटने लगी थी। सिटी के ही नहीं, आस-पास के एरियाज से लोग दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट के बाइकॉथन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए लोग सुबह चार बजे ही पहुंचने लगे थे। साइक्लिंग के हजारों दीवाने साइकिल लेकर ग्राउंड पर पहुंचे तो ऐसा लगा कि पूरा शहर ही बाइकॉथन का हिस्सा बनने के लिए उमड़ पड़ा हो।

हर कदम बढ़ता गया उत्साह

दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट बाईकॉथन सीजन-9 की शुरुआत के पहले ही पार्टिसिपेंट्स उत्साह से लबरेज दिख रहे थे। खासकर बच्चों में इतना उत्साह था कि उन्हें रैली शुरू होने के पहले कंट्रोल करना मुश्किल हो रहा था। जोश से भरे पार्टिसिपेंट्स बस रैली की शुरुआत होने का इंतजार कर रहे थे। पुलिस लाइन ग्राउंड पर सुबह सात बजे एसएसपी आकाश कुलहरि ने फ्लैग ऑफ करके बाइकॉथन की शुरुआत की। इसके बाद साइकिल सवारों का हुजूम सड़कों पर अपनी पूरी मस्ती के साथ निकला। कुछ देर के लिए संगम नगरी की सड़कों पर ऐसा लगा कि मानो साइकिल सवारों की सुनामी आ गई।

एक दूसरे को करते रहे उत्साहित

बाइकॉथन के दौरान सबसे खास बात दिखी कि पार्टिसिपेंट्स आपस में एक दूसरे को बूस्टअप करते दिखे। जहां कोई रुकने की कोशिश करता तो बगल से जा रहे दूसरे पार्टिसिपेंट्स उसे प्रोत्साहित करते। इसके बाद हर कोई रैली को पूरा करने के लिए अपने जोश को दोगुना करते हुए आगे बढ़ने लगता। बड़ों के साथ बच्चे भी जोश और उत्साह के फुल डोज से भरे दिखे। बच्चों में भी रैली को कम्पीट करने का जुनून हर किसी को हैरान करने वाला दिखा। रैली अपने निर्धारित रास्तों से होते हुए वापस पुलिस लाइन ग्राउंड पर खत्म हुई। साइकिल रैली के दौरान आरएएफ के जवानों ने भी बड़ी संख्या में पार्टिसिपेट किया।

परफॉर्मेस पर भी जमकर मचा धमाल

बाइकॉथन रैली खत्म होने के बाद मस्ती के दूसरे डोज की शुरुआत हुई। डांस और सिंगिंग के जरिए पार्टिसिपेंट्स का जमकर मनोरंजन हुआ। इसने पार्टिसिपेंट्स, खासकर युवाओं के उत्साह की डोज कई गुना बढ़ा दी। इस बीच कई पार्टिसिपेंट्स ने भी स्टेज पर अपनी प्रस्तुतियां दी। जिसमें आरएएफ के जवान और पुलिस के जवान भी शामिल रहे। बच्चों ने भी कई प्रस्तुतियां देकर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया।

लकी ड्रॉ में जीते इनाम

इसके सबसे खास कार्यक्रम शुरू हुआ। प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन सेरेमनी के चीफ गेस्ट जिले के डीएम सुहास एलवाई ने लकी ड्रॉ की शुरुआत की। इसके पहले डीएम का स्वागत किया गया। लकी ड्रा के दौरान हर पार्टिसिपेंट्स सबसे ज्यादा उत्साहित दिखे। डीएम सुहास एलवाई और अन्य गेस्ट्स ने लकी ड्रॉ के जरिए विनर्स के नाम की घोषणा की। पार्टिसिपेंट्स का उत्साह बढ़ाते हुए डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि फिटनेस हर किसी के लिए जरूरी है। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि अपना बेस्ट देने के लिए सबको मेहनत करनी चाहिए, क्योकि मेहनत के जरिए ही अपना मुकाम हासिल किया जा सकता है।

ये गेस्ट रहे मौजूद

फॉच्र्यून रिफाइंड सोयाबीन ऑयल से एएसएम शिवेन्द्र सिंह, आरएसएम एसएन श्रीवास्तव, राल्को टायर्स से रीजनल मैनेजर राजीव कत्याल व एरिया मैनेजर रविप्रकाश, टाटा स्ट्राइडर क्वालिटी बाइसिकल्स की ओर से एरिया मैनेजर अजीत श्रीवास्तव, प्रोपराइटर दीप साइकिल सौरभ अग्रवाल, गोल्डी मसाले से अभिषेक, दिव्यांशु, समसामायिक घटनाचक्र से संतोष चौधरी, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के रीजनल हेड ओपी बलौदी, किसलय एकेडमी के किसलय द्विवेदी, अध्ययन एकेडमी के इमरान खान, भारतीय स्टेट बैंक से एसबी त्रिपाठी शामिल रहे।

मस्ती का पहिया घूमेगा पूरे साल

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट लेकर आया है आपके लिए फन हेल्थ और इको फ्रेंडली एनवायरनमेंट का कम्पलीट पैकेज। एक ऐसा प्लेटफार्म जो करेगा साइकिलिंग का ट्रेंड सेट थ्रू आउट द ईयर।

बाइकॉथन क्लब की शुरुआत

साइक्लिंग के फैंस के लिए दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट लेकर आ गया है बाइकॉथन क्लब। यहां होंगे फन, फ्रीडम और मस्ती के साथ इवेंट्स हर महीने तो आइए और जुडि़ए इस अनूठी पहल के साथ। इससे एनवायरनमेंट बनेगा सेफ और हम हेल्दी। बाइकॉथन क्लब जहां होंगे यू योर लाइफ एन साइकिल, पूरी जानकारी और क्लब से जुड़ने के लिए लॉग ऑन करें। www.inextlive.com/bikeathon/bikeathonclub।

ये रहे लकी ड्रॉ विनर्स

साइकिल जीतने वाले विनर्स

नाम लकी ड्रॉ नम्बर

किसलय जयसवाल 39987

अभिषेक 27634

सौरभ पंडित 26115

पिकासो शर्ट एंड हेडफोन

नाम लकी ड्रॉ नम्बर

सुरज कुमार पाल 44423

विवेक निषाद 26272

आयुष मौर्या 39815

पुनीत कुमार बिंद 27203

शाश्वत सिंह 26275

रूपचंद 18886

प्रखर सिंह ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

फॉच्र्यून रिफाइंड सोयाबीन ऑयल विनर

प्रदीप मौर्या 44488

पंकज तिवारी 27878

रोहन गुप्ता 44551

आर्यन प्रताप 44731

आशीष कुमार 18837

पवन केसरवानी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

अंकित पाल 18831

मयंक चतुर्वेदी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

अश्वनी कुमार वर्मा 18727

अलख प्रकाश