- 40 परसेंट से अधिक पैसेंजर मिलने पर ही रवाना करने का परमिशन

- 25 बसें रेलवे स्टेशन साइड से शनिवार को हुई संचालित

---------------------

- बस स्टैंड से नहीं बल्कि रेलवे स्टेशन से हो रही संचालित

- जानकारी न होने पर इधर-उधर भटकते रहे पैसेंजर्स

PRAYAGRAJ: दो दिन के लॉकडाउन में रोडवेज की बसों का संचालन बंद नहीं हुआ है, बल्कि बसें रेलवे स्टेशन साइड से संचालित हो रही हैं। इस बात की जानकारी न होने पर बहुत से पैसेंजर इधर-उधर चक्कर लगाते रहे। कुछ देर बाद जब बसों का संचालन रेलवे स्टेशन साइड की तरफ से होने की घोषणा हुई तो पैसेंजर्स को जानकारी हुई, लेकिन उनके सामाने एक मुसीबत फिर खड़ी हो गयी। लॉकडाउन की वजह से बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन तरफ जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा था।

ट्रेन के पैसेंजर को मिली राहत

ट्रेन से आने वाले पैसेंजरों के लिए राहत की बात रही। स्टेशन से बाहर निकलने के बाद हर रूट की बसें खड़ी थी। गंतव्य तक पहुंचने के लिए भी लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ा, क्योंकि पैसेंजर की संख्या कम होने के कारण बस रवाना नहीं हो रही थी। इस पर जब दैनिक जागरण आईनेक्स्ट रिपोर्टर ने ड्राइवर-कंडक्टर से बात की। उन्होंने ने जवाब दिया कि अफसरों ने मना किया है कि जब तक 40 परसेंट से अधिक पैसेंजर न हो जाएं। बस को रवाना न किया जाएं।

- लंबे रूटों के लिए संचालित नहीं हो रही है बसें

- जौनपुर, बनारस, कौशांबी, प्रतापगढ़, चित्रकूट व बांदा के लिए मिल रहे ज्यादा पैसेंजर

जानकारी न होने पर पहले बस स्टैंड गए थे। वहां जाने पर पता चला कि बस यहां से संचालित न होकर रेलवे स्टेशन साइड से हो रही है। तीन किलोमीटर पैदल सफर करके रेलवे स्टेशन पहुंचे तो यहां आने पर पता चला 40 परसेंट पैसेंजर होंगे तभी बस रवाना होगी।

आशीष कुशवाहा, पैसेंजर

घर मेरा मिर्जापुर है जितना समय मुझे ट्रेन से आने में लगा लगता है उतना ही समय मुझे बस से मिर्जापुर पहुंचने में लगेगा, क्योंकि बस हैं लेकिन पैसेंजर नहीं है। जिसके कारण हम पैसेंजर को काफी लंबा वेट करना पड़ रहा है

हर्षित गुप्ता, पैसेंजर

डिपो से बसों का संचालन नहीं हो रहा है। रेलवे स्टेशन पर हर रूट के लिए बसों को खड़ा कर दिया है। लंबी दूरी पर जाने वाली बसों का संचालन नहीं किया गया। रेलवे स्टेशन पर एक स्थान के लिए 40 परसेंट या उससे अधिक पैसेंजर होंगे तभी बस को रवाना किया जा रहा है।

सीबी राम वर्मा, एआरएम प्रयागराज