-शिक्षिका के घर पर उसके जानने वाले ने ही दिया था घटना को अंजाम

-घायल के भाई की तहरीर पर आरोपित लिपिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

PRAYAGRAJ: शिवकुटी में रविवार देर रात एक शिक्षिका के कमरे पर मारी गई गोली से घायल गिरीशचंद्र जायसवाल की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। रात करीब एक बजे के बाद मामले में नामजद एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। हमला करने वाला आरोपित वारदात के बाद से ही भागा हुआ है। उसकी तलाश में दिन भर पुलिस संभावित ठिकानों पर दबिश देती रही।

रिश्ते में शिक्षिका, रिश्तेदार है घायल

पूजा जायसवाल सोरांव के पड़रिया स्थित प्राइमरी में अध्यापिका हैं। बताते हैं कि पति से विवाद के बाद वह बेटी को लेकर शिवकुटी आ गई। यहां किराए का कमरा लेकर रहती हैं। मोहल्ले में ही उनके रिश्ते में जीजा लगने वाले गिरीशचंद्र जायसवाल का भी मकान है। कुछ माह पूर्व शिक्षिका की मुलाकात एक कार्यक्रम में अवधेन्दु शेखर शुक्ला निवासी तेजपुर थाना मऊआईमा से हुई थी। सोरांव स्थित एक इंटर कॉलेज में अवधेन्दु बतौर लिपिक काम करता है। शिक्षिका पूजा ने पुलिस को बताया कि अवधेंदु रविवार रात करीब पौने ग्यारह बजे कमरे पर आया था और दरवाजा पीट रहा था। यह देख पूजा ने जीजा गिरीशचंद्र जायसवाल को फोन करके बुला लिया। गिरीश पहुंचे तो अवधेंदु ने हाट टॉक शुरू कर दी। देखते ही देखते अवधेन्दु ने गिरीश को गोली मार दी। गोली लगते ही वह घायल होकर गिर पड़ा। इसके बाद अवधेंदु भाग निकला। पुलिस द्वारा एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती करवाए गए गिरीश की हालत सोमवार को खतरे से बाहर बताई गई। घायल के भाई सतीश चंद्र जायसवाल पुत्र रामलखन जायसवाल निवासी शिवकुटी ने अवधेन्दु शेखर शुक्ला के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 307, 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश में जुट गई है।

महिला प्राइमरी स्कूल में शिक्षिका है। उसके जानने वाले ने ही गिरीश को गोली मारी है। शिक्षिका के बुलाने पर गिरीश रात में उसके कमरे पर गया था। रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित की तलाश में दबिश दी जा रही है।

-महेश सिंह, इंस्पेक्टर शिवकुटी