बाबागंज में दी चोरी की घटना को अंजाम , दो को पुलिस ने पकड़ा

PRATAPGRH (18 Nov, JNN): शहर के विभिन्न मोहल्लों में नाबालिग चोरों ने उत्पात मचा रखा है। इन चोरों की सक्रियता से लोगों में दहशत है। पढ़ने लिखने व खेलने-कूदने की वह लोगों के घरों में चोरी की डगर पर रेस लगा रहे हैं। उनकी करतूत सुन पुलिस भी हैरान है। कच्च्ची उम्र में उन चोरों ने कई घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया।

चोरी करते लोगों ने देखा

नगर कोतवाली के पीछे न्यू बाबागंज मोहल्ले में किशन कुमार पेंटर का घर है। वह बुधवार की दोपहर बाजार गए थे। इसी बीच चार नाबालिग लड़के उसके घर में पीछे की तरफ से कूद गए और घर का सामन समेट ले गए। यह देख बगल की छत पर धूप में बैठे लोगों ने किशन को फोन पर उनके घर में चोरी की जानकारी दी। सूचना पर वह भागा घर आया। तब तक बर्तन, टब समेत घरेलू सामान वे लेकर जा चुके थे। पास में ही मिले दोच्बच्चों को लोगों ने पकड़ कर पुलिस को खबर किया।

च्

बच्चों को चोर बनाने वालों की तलाश

पकड़े गच् बच्चे कबाड़ इकट्ठा करने का काम करते हैं। पुलिस के मुताबिक वे अंतू क्षेत्र के हैं और शहर में अपने रिश्तेदारों के घर में रहते हैं। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। हालांकि वे बार-बार यही कह रहे थे कि वे चोरी नहीं किए हैं। इस पर पुलिस उनसे यह काम करने वाले गिरोह के बारे में पता लगाने में लग गई है। देर शाम तक कुछ सुराग नहीं लगा था। उनके जरिए घर के पास छिपाया गया चोरी का सामान पुलिस ने बरामद कर लिया है।

बाक्स

स्कूल का सामान बटोर ले गए चोर

RAJGARH: मांधाता थाना के दानपुर गांव के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक स्कूल में बुधवार की रात चोरी हो गई। ताला तोड़कर चोर चार बोरी चावल, तीन बोरी गेहूं, दो सिलाई मशीन, विज्ञान किट, इंटरला¨कग मशीन व बर्तन उठा ले गए। प्रधानाध्यापिका उर्मिला देवी ने घटना की तहरीर पुलिस को दी है।