-एक रेलवे क्रॉसिंग पर शुरू है काम, दूसरे को बनाने की मिली मंजूरी

-जाम से मिलेगी निजात, पब्लिक को होगी आसानी

PRAYAGRAJ: बहुत जल्द प्रयागराज सिटी क्रॉसिंग फ्री हो जाएगी। ऐसा होने के बाद पब्लिक को एक नहीं कई फायदे होंगे। पहली बात तो जाम से निजात मिलेगी। वहीं रेलवे फाटक खुलने के इंतजार में लोगों को अपना टाइम नहीं वेस्ट करना होगा। साथ ही हादसों में भी काफी कमी आएगी। सिटी के एक क्रॉसिंग पर पहले से फ्लाईओवर बनाने का काम शुरू है तो वहीं दूसरे क्रॉसिंग पर फ्लाईओवर बनाने की मंजूरी कैबिनेट से मिल चुकी है। यह क्रॉसिंग बन जाने के बाद से प्रयागराज सिटी क्रॉसिंग फ्री हो जाएगी।

यहां चल रहा काम यहां होगा शुरु

सिटी के बक्शी बांध स्थित दो रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर से बनने वाले फ्लाईओवर का काम शुरु हो चुका है। इस फ्लाईओवर का नींव 18 नवंबर को उप मुख्यमंत्री केशव प्रयाद मौर्या ने रखी थी। भूमि पूजन के बाद निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। बता दें कि बक्शी बांध पर दो रेलवे क्रॉसिंग हैं। इसमें एक लाइन प्रयाग जंक्शन से प्रयागराज जंक्शन और दूसरी प्रयाग से प्रयागराज संगम जंक्शन की है। प्रयाग से प्रयागराज संगम जंक्शन वाली लेन पर ट्रेनों का काफी दबाव रहता है। यह आठ सौ मीटर लंबा बनाया जाएगा। इस पुल के बन जाने से बक्शी बांध, दारागंज, बक्शी खुर्द समेत कई मोहल्ले के लोगों को जाम और हादसों से छुटकारा मिलेगा। वहीं गल्ला मजार तिराहे समी गल्ला बाजार क्रॉसिंग को कैबिनेट की बैठक में मंजूरी मिल गई है। इस फ्लाईओवर के बन जाने से सलोरी, ओम गायत्री नगर, शुक्ला मार्केट समेत तमाम मोहल्ले को काफी राहत मिलेगी। इस फ्लाईओवर के शुरु हो जाने से एक लाख से अधिक लोकल पब्लिक को राहत मिलेगी।

अक्सर यह क्रॉसिंग बंद ही मिलती है। इसके चलते मोटर साइकिल वाले नीचे से निकलने की कोशिश करते हैं। इस क्रॉसिंग के बंद रहने से इमरजेंसी काम अक्सर लेट हो जाता है। सरकार को मंजूरी देने के लिए हम धन्यवाद।

-सिंटू पांडेय, स्थानीय पब्लिक

शुक्ला मार्केट स्थित कोचिंग है। अक्सर क्रॉसिंग बंद के चलते कोचिंग लेट हो जाता है। फ्लाईओवर बन जाने से कफी राहत मिलेगी। यह ऐसी क्रॉसिंग है जिससे ज्यादातर स्टूडेंट गुजरते हैं।

-महेश कुमार, स्टूडेंट

इस क्रॉसिंग पर कई हादसे देखे हैं। एक तो हादसा काफी कम हो जाएगा और इस एरिया में रहने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी। क्रॉसिंग अक्सर बंद रहने से जाम के हालात बन जाते हैं।

-गीता, स्थानीय महिला

लाखों पब्लिक का सिर दर्द है यह गल्ला बाजार क्रॉसिंग। जब पता चला कि कैबिनेट की बैठक में मंजूरी मिल गई तो काफी खुशी हुई। इसके लिए सबसे पहले सरकार का शुक्रिया। जिन्होंने इस क्रॉसिंग पर भी ध्यान दिया।

-एसएन त्रिपाठी, स्थानीय पब्लिक