- शंभूनाथ इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नालॉजी झलवा प्रयागराज में होगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने कंप्यूटर सहायक (उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग) परीक्षा-2019 के कंप्यूटर टाइप टेस्ट का कार्यक्रम जारी कर दिया है। औपबंधिक रूप से सफल 151 अभ्यर्थियों का ¨हदी टाइपिंग टेस्ट एक नवंबर को शंभूनाथ इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नालॉजी झलवा प्रयागराज में होगा।

प्रथम सत्र में सुबह 10 से 12 तक 76 अभ्यर्थियों का टेस्ट लिया जाएगा। जबकि द्वितीय सत्र में दोपहर दो से चार बजे तक 75 अभ्यर्थियों का टेस्ट होगा। अभ्यर्थियों को कृतिदेव-010 फांट में टेस्ट देना होगा। आयोग ने कंप्यूटर सहायक की 13 पदों की भर्ती निकाली है। उक्त परीक्षा लखनऊ व प्रयागराज में 23 अगस्त को आयोजित हुई थी। परीक्षा में 8595 अभ्यर्थी सम्मिलित हुए थे, जबकि द्वितीय चरण में होने वाली कंप्यूटर आधारित ¨हदी टाइप टेस्ट के लिए 151 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। आयोग की वेबसाइट में टेस्ट के लिए आवेदन प्रपत्र व समस्त ब्योरा अपलोड कर दिया गया है।

------------

आरओ-एआरओ चयनित 27 को करा सकेंगे अभिलेख सत्यापन

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा-2017 के चयनितों को शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन कराने के लिए एक मौका और दिया है। अभ्यर्थियों के दस्तावेज 27 अक्टूबर को सत्यापित किए जाएंगे। आयोग ने समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा-2017 के तहत 809 पदों की भर्ती निकाली थी। इसमें 663 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इससे पहले आयोग ने 27 मई से छह जून तक व 16 जुलाई को अभिलेखों का सत्यापन किया था। इसके बावजूद जिन्होंने सत्यापन नहीं कराया है उन्हें अतिरिक्त मौका दिया गया है।