सिटी के तीन सेंटर पर चल रही है बीएड प्रवेश के लिए काउंसिलिंग

16,000 रैंक तक के अभ्यर्थी शामिल, आज 31 हजार तक रैंक वालों को मौका

ALLAHABAD: लखनऊ यूनिवर्सिटी द्वारा करवाई गई यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित होने के बाद काउंसिलिंग का दौर चल रहा है। वेडनेसडे को यूपी बीएड की काउंसिलिंग सिटी के तीन सेंटर्स पर हुई। इसमें बीबीएस कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट फाफामऊ, ठा। हर नारायण सिंह पीजी कॉलेज करैलाबाग और केपी हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूट झलवा शामिल रहे।

कुल 1007 हुये शामिल

तीनों सेंटर्स पर काउंसिलिंग के लिये सुबह से ही अभ्यर्थियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। देर शाम तक सभी सेंटर पर काउंसिलिंग हुई। हर नारायण सिंह पीजी कॉलेज करैलाबाग में 343 ने फीस जमा करने के बाद डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाया। बीबीएस कॉलेज फाफामऊ में 339 और केपी हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूट झलवा में 323 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग प्रक्रिया में प्रतिभाग किया।

देर सबेर मिल रहा पासवर्ड

बीबीएस कॉलेज के निदेशक सीपी सिंह ने बताया कि परीक्षार्थियों में बहुत ज्यादा कन्फ्यूजन वन टाईम पासवर्ड यानि ओटीपी को लेकर हो रही है। किसी को पासवर्ड तुरंत मिल जा रहा है तो किसी के मोबाइल नम्बर पर पासवर्ड आने में देर हो रही है। कुछ ऐसे अभ्यर्थी भी हैं, जिन्हें पासवर्ड मिल ही नहीं रहा। उन्होंने बताया कि जिन्हें पासवर्ड नहीं मिल रहा। वे चाहें तो वेबसाइट www.upbed.nic.in पर दिये गये रीसेंड ओटीपी लिंक पर जाकर अपना पासवर्ड प्राप्त कर सकते हैं।

सुबह 10 बजे काउंसिलिंग शुरू हुई जो शाम छह बजे तक चली। सेंटर पर अभ्यर्थियों के लिए हर तरह की व्यवस्था की गई है। सभी से आग्रह है कि काउंसिलिंग के दिशा-निर्देशों का अवलोकन करें।

गोविन्द बिहारी मिश्रा, काउंसिलिंग कोआर्डिनेटर, हर नारायण सिंह पीजी कॉलेज