-धूमनगंज में अधिवक्ता, रोडवेज कर्मी समेत एक अन्य के घर घुसे चोर

लाखों की रुपए की नगदी व सोने चांदी के जेवरात किए गायब

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सर्दी का मौसम शुरू होते ही चोरी की घटनाओं में भी इजाफा होने लगा है। सिर्फ धूमनगंज इलाके में चोरों ने एक के बाद एक तीन घरों का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। अधिवक्ता, रोडवेज कर्मी व शटरिंग का काम करने वाले व्यक्ति के घर घुसकर नगदी समेत लाखों रुपए के सोने चांदी के जेवरात गायब कर दिए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों भुक्तभोगियों की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। वहीं इलाके में बढ़ रही चोरी की वारदातों से लोगों में पुलिस के प्रति काफी आक्रोश बढ़ रहा है।

केस-1

प्रीतम नगर मोहल्ले में रहने वाले मुजम्मिल नूर रोडवेज कर्मचारी हैं। दो दिन पूर्व वह अपने पूरे परिवार के साथ गांव फूलपुर गए थे। इसी बीच बंद पड़े घर में चोर ताला तोड़कर अंदर घुस आए। इस दौरान चोरों ने घर की अलमारी में रखा चालीस हजार नगद व करीब दो लाख से अधिक सोने चांदी के जेवरात चोरी कर लिया और फिर फरार हो गए। गांव से घर लौटने पर घर का ताला टूटा देख परिवार में हड़कम्प मच गया। रोडवेजकर्मी ने पुलिस को सूचना दी। जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर तलाश में जुट गई।

केस-2

राजरूपपुर मोहल्ला निवासी तेजीलाल वर्मा पेशे से शटरिंग का काम करते हैं। परिवार में पत्नी कस्तूरी देवी, दो बेटे अशोक वर्मा व प्रमोद वर्मा है। प्रमोद ने बताया कि जब चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया सभी घर में सो रहे थे। खिड़की का शीशा टूटा होने के कारण चोर उसी रास्ते से घर अंदर घुस आए। चोरों ने 86 हजार नगद, एक सोने का हार, तीन मंगलसूत्र, तीन झुमके, दो पायल व दो अंगूठी चोरी कर लिया। सुबह चोरी की जानकारी होने पर पुलिस को सूचित किया गया। इसके बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद अज्ञात में चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया।

केस-3

पीपल गांव के रहने वाले सर्वेश कुमार पेशे से अधिवक्ता हैं। रविवार देर रात चोर घर में घुस आए। इसके बाद चोरों ने घर में रखा बीस हजार कैश, दो जंजीर, सोने की अंगूठी, लॉकेट, सोने की नथिया, पायल, चांदी का छल्ला, चांदी की बिछिया, हाफ पेटी समेत कई अन्य सामन चोरी कर लिया है चोरी की बड़ी वारदात की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची, जांच-पड़ताल के बाद अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया।