सब एरिया आर्मी कैंटीन में लटका ताला, एयरफोर्स सिर्फ दे रहा सामान

रोजाना 80 व्यक्तियों को ही मिल रही एंट्री, एक बार में 10 को जाने की परमिशन

कोरोना के बढ़ते केसेस के चलते प्रयागराज जोन की सबसे बड़ी आर्मी कैंटीन सब एरिया ने सामान सप्लाई पर कुछ दिनों के लिए रोक लगा दी है। ताकि कोरोना का संक्रमण आर्मी कैंटोनमेंट एरिया में न फैल सके। वहीं दूसरी तरफ एयर फोर्स बमरौली कैंटीन ने 'पहले आओ पहले पाओ' का सिस्टम लागू किया है। यानी कि रोजाना सिर्फ 80 व्यक्तियों को ही सामान खरीदने के लिए टोकन वितरित किया जा रहा है। इस सिस्टम को इसलिए लागू किया गया है ताकि ज्यादा भीड़ न लग सके। यही नहीं कैंटीन के अंदर एक बार में सिर्फ 10 लोगों की ही एंट्री दी जा रही है। ताकि सामान खरीदते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सकें। रोजाना ज्यादातर लोगों को टोकन न मिलने से बिना सामान लिए ही निराश होकर लौटना पड़ रहा है।

बुधवार को सिर्फ 40 टोकन वितरित

एयरफोर्स बमरौली कैंटीन अधिकारियों ने बताया कि सप्ताह में सिर्फ 6 दिन ही कैंटीन खुल रही है। गुरुवार को साप्ताहिक बंदी रहती है। बुधवार को हाफ डे के चलते 2 बजे ही कैंटीन खुला रहता है। हाफ डे होने के चलते सिर्फ 40 टोकन ही वितरित किया जाता है। बाकी दिन 80 टोकन वितरित करने का सिस्टम लागू है।

मुख्य गेट से प्रवेश पर प्रतिबंध

एयरपोर्ट कैंपस के अंदर कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए भी विशेष ध्यान दिया गया है। मुख्य गेट से सभी की एंट्री प्रतिबंध की गई है। कैंटीन में आने वाले व्यक्ति के लिए मुख्य द्वार से 50 मीटर आगे अलग से गेट खोला गया है। ताकि सिर्फ कैंटीन में आने वाला व्यक्ति सामान लेकर उसी रास्ते से वापस जा सके। मुख्य द्वार से सिर्फ कैंपस के अंदर रहने वाले व्यक्ति को ही एंट्री दी जा रही है। बाकी सामान खरीदने वाले के लिए अलग से द्वार बनाया गया है। बिना मास्क लगाए लोगों की एंट्री भी प्रतिबंध की गई है।