गन हाउस में चोरी करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार

लालगोपालगंज स्थित सुशीला गन हाउस से चुराए गए असलहों व कारतूसों को शातिरों ने जमीन में गाड़ दिया था। जिसे पुलिस टीम ने खोदकर बरामद कर लिया है। चोरी के बरामद कुल पांच गन में तीन रिवाल्वर व एक राइफल एवं एक डबल बैरल बंदूक शामिल हैं। साथ ही पुलिस को करीब 107 कारतूस भी मिले हैं। पूछताछ में गिरफ्तार किए गए तीनों शातिर चोरों द्वारा चोरी की वजह बताई गई। पुलिस के मुताबिक वह ये चोरी मकान बनवाने के लिए रुपयों का इंतजाम करने की नीयत से किए थे। इस सनसनीखेज वारदात के शानदार सफलता पर अफसरों ने एसओजी गंगापार टीम और नवाबगंज पुलिस का हौसला आफजाई किया।

पिछले साल दिसंबर में हुई थी चोरी

सुशीला गन हाउस गन हाउस में यह चोरी पिछले वर्ष नौ दिसंबर को हुई थी। चोरों द्वारा पांच रिवाल्वर, तीन डीबीबीएल गन व एक राइफल एवं 695 कारतूस की चोरी की गई थी। बताया गया कि आठ मई को प्रतापगढ़ के हथिगवां थाने की पुलिस द्वारा एक व्यक्ति पर हमले के आरोप में मो। रसीद पुत्र जावेद निवासी परेवा नारायणपुर हथिगवां हाल पता निदुरा ऐलहवा नवाबगंज पांच साथियों के साथ पकड़ा गया। पूछताछ में उसने कबूल किया कि साथियों के साथ वह सुशीला गन हाउस लालगोपालगंज में वह चोरी किया था। यह बात मालूम चलते ही एसओजी गंगापार प्रभारी मनोज सिंह टीम के साथ एक्टिव हो गए। उधर नवाबगंज पुलिस भी बैकअप देने में जुट गई। थाना पुलिस व एसओजी टीम की मेहनत रंग लाई। गन हाउस में चोरी करने वाले तीन शातिर साकिर पुत्र फजले रब व रहमान पुत्र छोटे उर्फ रहमत निवासीगण परेवा थाना हथिगंवा और चंद्रशेखर पटेल निवासी हरिहर थाना घूरपुर गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में तीनों ने बताया कि चोरी की बंदूक व कारतूस वह बार्डर पर स्थित रहमान के घर के पास जमीन में गाड़ दिए हैं। यह मालूम चलते ही एसओजी टीम मौके पर पहुंची और जमीन खोद कर गाड़ी गई एक राइफल व तीन रिवाल्वर एवं एक डीबीबीएल गन और करीब 107 कारतूस बरामद की। मामले में एक शातिर मो। रसीब पहले ही पकड़ा जा चुका है। इस तरह गन हाउस चोरी काण्ड में अब तक चार अभियुक्त गिरफ्तार किए गए। भागे हुए छोटे व भुट्टू नामक दो शातिर चोरों की तलाश में पुलिस जुट गई है।

गन हाउस में चोरी करने वाले तीन शातिर चोरों को एसओजी गंगापार और नवाबगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए चोरों द्वारा चुराए गए पांच गन व सौ सो अधिक कारतूस भी बरामद कर लिए गए हैं।

धवल जायसवाल, एसपी गंगापार