लेडीज और जेंट्स के लिए बनेंगे अलग-अलग टायलेट

मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे ने पत्र भेज दी जानकारी

ALLAHABAD: देशभर के नेशनल हाईवे पर स्थित टोल प्लाजा पर शौचालयों का निर्माण शुरू कर दिया गया है। इस बावत सूचना मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवेज (ट्रांसपोर्ट रिसर्च विंग) की ओर से जारी की गई है।

यूपी में 12 स्थानों पर निर्माण

मिनिस्ट्री के डिप्टी सेक्रेटरी बसंत कुमार की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि सभी नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा पर शौचालयों के निर्माण का प्लान बनाया गया है। यह कार्य पीएम नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत होना है। उत्तर प्रदेश के भी 12 टोल प्लाजा का चयन कर निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया है। इसमें झांसी, जालौन, लखनऊ, जौनपुर, मथुरा, बरेली, सीतापुर, मेरठ, हाथरस और अलीगढ़ से लगे नेशनल हाईवे शामिल हैं। सभी नेशनल हाईवे के अप साइड और डाउन साइड में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है।

जैक सेवा ट्रस्ट ने दी बधाई

मिनिस्ट्री की ओर से यह जानकारी कालिन्दीपुरम के जैक सेवा ट्रस्ट को भेजी गई है। ट्रस्ट के प्रीतम नगर स्थित कार्यालय में सिराज खान की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में कहा गया कि बीते दो वर्षो से भारत सरकार को पत्र लिखकर देशभर के टोल प्लाजा पर शौचालय बनवाने की मांग की जाती रही है। हाइवे पर यात्रियों को शौच और पीने के पानी के लिये काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सिराज खान ने इसके लिये मोदी सरकार को बधाई दी है। इस अवसर पर आरपी सिन्हा, महमूद खान, मो। मोअज्जम, शाद खान, शाहिद हसन, दिलशाद खान, मो। जाहिद, राजेश कुमार, बच्चा यादव आदि शामिल रहे।