- हत्या कर भाग रहे बदमाशों ने पीछा कर रहे युवक पर भी बरसाई गोलियां

- दो गोली लगने से युवक हुआ घायल, एसपी व अन्य पहुंचे मौके पर

PRATAPGARH (15 Dec, JNN): कोतवाली नगर के कुख्यात वांछित अपराधी कृष्ण देव पाण्डेय उर्फ चुनमुन पांडेय को बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े गोलियों से छलनी कर दिया गया। चुनमुन इलाहाबाद से एक निजी बस से प्रतापगढ़ आ रहा था। बदमाशों ने पीछा कर गजेहड़ा पुल के पास बस को रोक लिया और बस में घुस कर उसे गोलियों से भून दिया। चुनमुन की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद भाग रहे बदमाशों ने अपना पीछा कर रहे एक युवक पर भी फायरिंग कर घायल कर दिया। पुलिस ने बदमाशों को घेरने की कोशिश की पर उन्हें पकड़ने में सफल नहीं हो सकी।

ओवरटेक कर रोकी बस

इलाहाबाद-प्रतापगढ़ के बीच चलने वाली निजी बस दोपहर साढ़े बारह बजे इलाहाबाद से प्रतापगढ़ के लिए चली थी। करीब दो बजे बस जब गजेहड़ा पुलिस बूथ के पास पहुंची तो काले रंग की पल्सर बाइक से सवार तीन बदमाशों ने उसे ओवरटेक कर रोक लिया। बस के रुकते ही दो बदमाश उस पर धड़धड़ा कर चढ़े और चालक के ठीक पीछे वाली सीट पर बैठे युवक को निशाना बनाते हुए पिस्टल से तड़ातड़ फायर झोंकने लगे। यह देख बस के यात्री सन्न रह गए। दोनों बदमाशों ने दस से अधिक गोलियां उसके सिर, कंधे, सीने व पीठ में उतार दी और हवाई फाय¨रग करते हुए भाग निकले। युवक उसी सीट पर लुढ़क गया। बाद में उसकी पहचान ड्राइ¨वग लाइसेंस के जरिए कृष्ण देव पांडेय उर्फ चुनमुन (25) पुत्र राम नारायण निवासी सदर बाजार कोतवाली नगर के रूप में की गई।

पीछा करने पर मार दी गोली

फाय¨रग की आवाज से पूरा इलाका दहल गया। बदमाशों को भागते देख सराय राजा गांव का युवक राजू सिंह उनके पीछे लग गया। इस पर बदमाशों ने पीछे की ओर फाय¨रग कर दी। गोली लगने से राजू लहूलुहान हो गया। उसे दो गोलियां लगीं। सूचना पाकर देल्हूपुर चौकी प्रभारी यशकरन यादव हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचे व बदमाशों का पीछा किया। पुलिस के पहुंचने से पहले ही बदमाश भागने में सफल रहे। वारदात के बाद चालक बस को लेकर मांधाता थाने पहुंचा। पुलिस ने चुनमुन के शव को कब्जे में लिया व राजू को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा। वहां से उसे इलाहाबाद रेफर कर दिया गया।

अफसरों में मचा हड़कंप

दिनदहाड़े कत्ल की सूचना पाने पर एसपी माधव प्रसाद वर्मा, एएसपी पूर्वी नीरज पांडेय, एसडीएम सदर जेपी मिश्रा, सीओ सिटी मनीष मिश्रा थाने पहुंचे व बस चालक से घटना के बाबत जानकारी ली। इधर शहर कोतवाल हरपाल सिंह यादव ने बताया कि मृतक चुनमुन कोतवाली का वांछित अपराधी था। उस के विरुद्ध कोतवाली नगर में नौ मामले दर्ज हैं। हत्या के प्रयास सहित विभिन्न मामलों में वह वांछित चल रहा था।