--i next की dream date activity के winner बने कॅपल ने हर पल को किया एंज्वॉय

-घर से लेकर होटल तक हुआ वेलकम, कैंडिल लाइट डिनर के साथ मिला गिफ्ट

-युवा जोड़े ने कहा, इस पल को नहीं भूल पाएंगे हम

ALLAHABAD :

बात जब इनकी हो तो जमाने को भूल जाते हैं हम

सामने वो होते हैं तो किसी और को नहीं देख पाते हैं हम

चाहते हैं हमेशा करीब रहें इनके हम

क्योंकि इनसे दूर होते हैं तो जीना भूल जाते हैं हम

ये लाइनें किसी शायर या कवि की नहीं बल्कि उस युवा जोड़े के जो करीब दो महीने पहले ही दो साल तक अॅफेयर में रहने के बाद शादी के जोड़े में बंधा है। इस कॅपल ने आई नेक्स्ट की ड्रीम डेट एक्टिविटी का भी विजेता होने का गौरव हासिल किया और वेलेंटाइन डे को मेमोरेबल बनाने के लिए होटल कान्हा श्याम पहुंचा था। अभिषेक और साधना ने प्रेम के पर्व वेलेडटाइन डे पर हमसे अपने प्यार के सफर के कुछ ऐसे यादगार पल आई नेक्स्ट से शेयर किए जो किसी भी कपल को रोमांचित कर देने के लिए काफी हैं। दोनों से बातचीत का यह दौर चला कैंडिल लाइट डिनर के दौरान।

कुछ यूं हुई मुलाकात

अभिषेक और साधना का यह सफर कोई दो साल पहले गोरखपुर यूनिवर्सिटी से शुरू हुआ। यहां अभिषेक जेआएफ थे और साधना ने पीएचडी में एडमिशन लिया था। साधना कहती हैं कि एडमिशन के बाद उन्हें कोई जानकारी लेनी थी। एक सीनियर कलीग ने अभिषेक से मिलने के लिए सजेस्ट किया। बताया कि उनका माइंड बेहद शार्प है और वे आपकी सब्जेक्ट से रिलेटेड हर क्वैरी का समाधान दे सकने में सक्षम हैं। साधना कहने लगीं, इससे अभिषेक को लेकर एक अच्छी इमेज दिमाग में बनी और वह उनसे मिलने के लिए निकल पड़ीं। पहली बार में साधना को लगा कि इनसे फ्रेंडशिप फायदेमंद रहेगी।

ये तो होना ही था

सब्जेक्ट से रिलेटेड क्वैश्चंस पर बात करते हुए दोनों साथ वक्त बिताने लगे। इस दौरान दोनों कब नजदीक आ गए पता हीं चला। दोनों ने इतना जरूर महसूस करना शुरू कर दिया था कि मिले बिना रह पाना संभव नहीं है। बातें किए बिना खाना-पीना भी अच्छा नहीं लगता था। इसके बाद अभिषेक ने साधना को प्रपोज कर ही दिया। बेहद खुश नजर आ रहीं साधना बताती हैं कि अमूमन खामोश रहने वाले अभिषेक ने शादी के लिए प्रपोज किया तो ऐसा लगा जैसे वे शब्द रट कर आए हों। वैसे मैं खुद बेसब्री से इस दिन का इंतजार कर रही थी क्योंकि अभिषेक मेरे सीनियर थे और मैं पहले कदम आगे बढ़ाने की हिम्मत नहीं कर पा रही थी।

एक दूजे का सम्मान ही सच्ची मोहब्बत

सच्चा प्यार कोई अपेक्षा नहीं रखता। इसकी असल परिभाषा के लिए इन दोनों से बेहतर कोई एग्जाम्पल शायद हो भी नहीं सकता। अभिषेक थोड़े सख्त और खामोश मिजाज हैं। इसके ठीक उलट साधना शोख, चुलबुली और कह सकते हैं कुछ बातूनी भी हैं। फिर भी दोनों के बीच इतनी बेहतर केमेस्ट्री है कि दोनों ही एक दूसरे की अदा और इंटेलिजेंसी के कायल हैं। दोनों में समर्पण की भावना भी कुछ इस कदर है कि इन्हें एक दूसरे की कमी से भी बेपनाह मोहब्बत है। करेंट में इलाहाबाद बैंक के मैनेजर और आईएएस क्वालीफाई करने का जज्बा रखने वाले अभिषेक कहते हैं कि एक दूसरे का सम्मान करना ही प्यार है।

दुल्हन सरीखी साधना और राजकुमार से लगे अभिषेक

वेलेनटाइन डे की शाम रिमझिम बारिश और हौले हौले बहती ठंडी बयार के बीच हमारी टीम जब इस कपल के लूकरगंज स्थित घर पर सजी-धजी कार लेकर पहुंची तो आसपास के लोगों भी चौंक गए। कुछ देर के दुल्हन सरीखी सजी साधना और राजकुमार सी पोशाक में अपने अपार्टमेंट से बाहर निकले। आई नेक्स्ट टीम ने उनका वेलकम किया और साथ लेकर होटल कान्हा श्याम पहुंची। यहां उन्हें ब्रांड हेड कुशनमन ने बुके और मार्केटिंग हेड विनोद चौधरी ने ग्रूव्स की ओर से गिफ्ट हैंपर भेंट किया। इसके बाद दोनों ने मिलकर वेलेंटाइन केक काटा और फिर कैंडिल लाइट डिनर के लिए सजी टेबल पर पहुंच गए। देर रात दोनों होटल से घर रवाना हो गए। घर पहुंचकर उन्होंने आई नेक्स्ट को थैंक्स बोला और यह बोलना नहीं भूले कि जिंदगी का यह लम्हा वह हमेशा याद रखेंगे।