कुएं में फेके गए चार में से एक बच्चे की मौत, तीन को जिंदा निकाला गया बाहर

किशोरी को मनोरोग से ग्रसित बता रहे हैं परिजन, बोले चल रहा है उसका इलाज

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH ( 10 June ): नगर कोतवाली क्षेत्र के पूरेपितइ गांव की एक किशोरी ने अपने भाई व भतीजे सहित कुल चार बच्चों को मौत के कुएं झोंक दी। करीब चार घंटे बाद बच्चों को लोगों ने किसी तरह कुएं से बाहर निकाला। तब तक उनमें से एक की मौत हो चुकी थी। किशोरी की करतूत देख बच्चों की सुरक्षा को लेकर पूरा गांव दहशत में है। हालांकि परिजन व कुछ ग्रामीण उस किशोरी को मनोरोगी बता रहे हैं।

पूरेपितई गांव की है घटना

नगर कोतवाली क्षेत्र के पूरे पितई गांव में शमशाद (45) किराए के टिनशेड में बेटा दिलशाद व सुल्तान और बेटी रेशमा (16) नरगिस व दिलशाद के दो बच्चे इरफान (7) और गुलफाम (5) के साथ रहता है। शमशाद रिक्शा चलाकर परिवार का भरण पोषण करता है। उसकी बेटी रेशमा पिछले चार माह से मानसिक रूप से विक्षिप्त होकर मनोरोगी हो गई है। गुरुवार को आधी रात रेशमा ने अपने दोनों भाई इरफान व गुलफाम को पड़ोस के कुएं में तथा भाई दिलशाद की बेटा जीशान (1) व बेटी इसरतजहां (2) को घर से लगभग दो सौ मीटर दूर खुशखुशवापुर स्थित राम गरीब के बाग में स्थित कुएं में फेक दी। काफी पूछताछ के बाद वह परिजनों को बताई के उसने उन चारों को अलग-अलग कुएं में फेक दी है।

मौके पर पहुंची पुलिस

यह सुन सभी भाग कर मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की भीड़ लग गई। किसी तरह लगभग चार घंटे बाद बच्चों को कुएं से बाहर निकाला गया। उनमें से गुलफाम की मौत हो चुकी थी। परिजनों का कहना है कि किशोरी मनारोग से ग्रसित है और उसका इलाज भी चल रहा है। सूचना के बाद पुलिस अधिकारियों ने मौके का जायजा लिया।