10

हजार व इससे अधिक के बकायेदार हैं बिजली विभाग के राडार पर

30

हजार से अधिक बड़े बकायेदारों का नाम है सूची में

18

हजार के कामर्शियल उपभोक्ता हैं बकायेदार में शामिल

02

लाख 36 हजार से अधिक घरेलू उपभोक्ताओं का बिल है बकाया

07

डिविजन के तहत चलाया जा रहा है अभियान

48

घंटे के अंदर बकाया जमा करने की दी जा रही मोहलत

सिटी के चार उपकेंद्रों में चला दस्तक अभियान, बकायेदारों में हड़कंप

PRAYAGRAJ:

अगर आपने बकाया बिजली बिल नहीं जमा किया है तो कर दें नहीं तो कनेक्शन काट दिया जाएगा। बकायेदारों के खिलाफ विभाग ने सख्त तेवर अपनाएं हैं। इसके लिए विभाग ने दस्तक अभियान शुरू

शरू कर दिया है। अभियान के तहत सोमवार को विभाग की टीम ने ढाई सौ से अधिक घरों में जाकर कुंडी खटखटाया और बकाया बिल के बारे में जानकारी दी। इस दौरान 388 के कनेक्शन भी काटे गए।

बिजली बिल जमा न करने का कारण पूछा। उपभोक्ताओं को 48 घंटे में बिल जमा करने की मोहलत दी। पहले दिन कुंडी खटखटाने का अभियान सिटी के चार उपकेंद्रों के तहत चलाया गया। हर कोई अलग-अलग बहाना व न जमा करने का एक्सक्यूज देते रहे।

इस एरिया में पहुंची टीम

सोमवार को बिजली विभाग ने बमरौली, रामबाग, जार्जटाउन और केंद्रांचल उपकेंद्र अतंर्गत नॉक टु डार अभियान चलाया। इस दौरान विभाग की टीम ने लंबे समय से बकाया जमा न करने का कारण पूछा। इस कार्रवाई में दस हजार व उससे अधिक के बकायेदार उपभोक्ता टारगेट पर रहे।

सप्ताह में पांच दिन चलेगा अभियान

विभाग के अफसरों की माने तो सप्ताह में पांच दिन यह अभियान चलेगा।

1.बमरौली एसडीओ प्रदीप गुप्ता ने बताया कि 65 बकायेदारों की घर की कुंडी खटखटाया गया। बकाये पर 21 स्मार्ट मीटर का कनेक्शन डिस्कनेक्शन किया गया। वहीं पोल पर चढ़कर 23 कनेक्शन काटा गया। बिल संबंधित 19 उपभोक्ताओं की समस्या हल की गई। व्हाट्सएप के जरिये प्राप्त बिजली बिल संबंधित दो लोगों का बिल सही किया गया।

2. जार्जटाउन एसडीओ विजय तिवारी ने बताया कि 60 बकायेदारों के घर की कुंडी खटखटाया गया। बकाये पर स्मार्ट मीटर वाले 150 उपभोक्ताओं की लाइन काटी गई। 15 कनेक्शन पोल पर चढ़कर काटा गया। 38 लाख वसूला गया। तीन लोगों के खिलाफ 138 बी के तहत एफआईआर दर्ज की गई।

3. रामबाग एसडीओ अतुल गौतम के अनुसार बकाये पर 72 घरों की कुंडी खटखटाया गया। बकाये पर 147 लाइन काटी गई। नौ लाख रुपये वसूला गया।

4. एसडीओ आलोक सिंह यादव ने बताया केंद्रांचल उपकेंद्र अतंर्गत बकाये पर 55 घरों का दस्तक दी गई। वहीं 47 लाइन काटने के साथ ही चार लाख रुपये वसूला गया।

नॉक टु डोर अभियान सप्ताह में पांच दिन चलाया जाएगा। इसके जरिए लोगों को समय से बिल पेमेंट के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके बाद भी अगर कोई बिल नहीं जमा कर रहा है तो उनके कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

- आलोक सिंह यादव, एसडीओ