- मजदूर की जान गई, फैमिली ने कारखाना मालिक पर लगाया लापरवाही का आरोप

- सड़क पर उतरे लोग, किया चक्काजाम

NAINI (8 April, JNN):

नैनी के डांडी इलाके में स्थित एक बॉडी मेकर कारखाने में करेंट से मजदूर की मौत हो गई। हादसे के आधे घंटे बाद लोगों की नजर लाश पर पड़ी तो उसे हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां, डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ट्रक बॉडी मेकर कारखाने में करता था काम

पन्ना का पुरवा तिगनौता का रहने वाला राम कैलाश यादव पुत्र स्व। बद्री प्रसाद यादव डांडी स्थित एक ट्रक बॉडी मेकर कारखाना में काम करता था। कारखाना मुट्ठीगंज के रहने वाले मो.वसीम और उसका बेटा फैजी चलाता है। बुधवार की सुबह आठ बजे राम कैलाश काम करने के लिए कारखाना पहुंचा। उसने मशीन चालू किया। मशीन में करेंट उतरने से रामकैलाश करेंट की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

कारखाने में फैला है तारों का जंजाल

कुछ देर बाद लोगों की उस पर नजर पड़ी तो फैजी उसे रामबाग स्थित एक निजी अस्पताल ले गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रामकैलाश के परिजनों कारखाना मालिक पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। परिजनों के साथ लोगों का आरोप था कि कारखाना में बिजली के कई तारों का जंजाल फैला हुआ है। कर्मचारियों ने तार बदलवाने की मांग कारखाना मालिक से की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

सड़क पर उतरे लोग

आक्रोशित परिजन और अन्य मजदूर शव लेकर डांडी स्थित रीवा मार्ग पर पहुंचे और चक्काजाम कर दिया। सूचना पाकर मौके पर सीओ करछना समर बहादुर सहित बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई। कार्रवाई के आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ। कारखाना मालिक वसीम और उसके बेटे के खिलाफ नैनी पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है।