- श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस डिपार्टमेंट ने उठाए कदम

- <- श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस डिपार्टमेंट ने उठाए कदम

- Thursday Thursday से हैवी वाहनों के रूट को किया <से हैवी वाहनों के रूट को किया divert

ALLAHABAD: divert

ALLAHABAD: माघी पूर्णिमा को देखते हुए सिटी में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की सम्भावना को लेकर पुलिस डिपार्टमेंट ने हैवी वाहनों का रूट डायवर्ट कर दिया है। ये व्यवस्था थर्सडे मार्निग से शुरू होकर 15 फरवरी रात दस बजे तक लागू रहेगी। इसके अन्तर्गत रीवां बांदा रोड की ओर से सिटी की तरफ जाने वाले हैवी वाहनों का गौहनिया, घूरपुर से डायवर्जन किया जाएगा। वाराणसी व प्रतापगढ़ की ओर जाने वाले ऐसे वाहनों को कर्मा, मेजा रोड से मिर्जापुर होकर भेजा जाएगा। मिर्जापुर रोड से सिटी होते हुए कानपुर, लखनऊ की ओर जाने वाले वाहन औराई, हण्डिया बाईपास होकर जाएंगे। रामपुर चौराहे से ही हैवी वाहन सिटी की तरफ नहीं आ सकेंगे। वाराणसी से कानपुर जाने वाले वाहन भी हण्डिया-कोखराज बाईपास होकर जाएंगे। लखनऊ रोड से सिटी होते हुए रीवां की ओर जाने वाले हैवी वाहनों को भी नवाबगंज बाईपास से डाइवर्ट किया जाएगा। जो हण्डिया बाईपास से औराई, मिर्जापुर होकर जाएंगे।

स्नान के दिन यहां रहेगी <माघी पूर्णिमा को देखते हुए सिटी में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की सम्भावना को लेकर पुलिस डिपार्टमेंट ने हैवी वाहनों का रूट डायवर्ट कर दिया है। ये व्यवस्था थर्सडे मार्निग से शुरू होकर क्भ् फरवरी रात दस बजे तक लागू रहेगी। इसके अन्तर्गत रीवां बांदा रोड की ओर से सिटी की तरफ जाने वाले हैवी वाहनों का गौहनिया, घूरपुर से डायवर्जन किया जाएगा। वाराणसी व प्रतापगढ़ की ओर जाने वाले ऐसे वाहनों को कर्मा, मेजा रोड से मिर्जापुर होकर भेजा जाएगा। मिर्जापुर रोड से सिटी होते हुए कानपुर, लखनऊ की ओर जाने वाले वाहन औराई, हण्डिया बाईपास होकर जाएंगे। रामपुर चौराहे से ही हैवी वाहन सिटी की तरफ नहीं आ सकेंगे। वाराणसी से कानपुर जाने वाले वाहन भी हण्डिया-कोखराज बाईपास होकर जाएंगे। लखनऊ रोड से सिटी होते हुए रीवां की ओर जाने वाले हैवी वाहनों को भी नवाबगंज बाईपास से डाइवर्ट किया जाएगा। जो हण्डिया बाईपास से औराई, मिर्जापुर होकर जाएंगे।

स्नान के दिन यहां रहेगी parking

parking

माघी पूर्णिमा के स्नान को देखते हुए सिटी में कई एरिया में पार्किंग स्थल बनाया गया है। इसमें रायबरेली, लखनऊ, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर, कानपुर व सिटी एरिया से आने वाले प्राइवेट वाहन जैस बस, ट्रक, टैक्टर की पार्किंग एमजी मार्ग के दक्षिण स्थित प्लाट नं। क्7 परेड एरिया में बनाया गया है। इसके भर जाने पर केपी इंटर कालेज व कर्नलगंज इण्टर कालेज में पार्किंग करायी जाएगी। हल्के वाहनों जीप, कार, मैजिक की पार्किंग व्यवस्था ट्रैफिक पुलिस लाइन माघ मेला के पश्चिम व काली सड़क के पास खाली मैदान में की गई है। इसके भर जाने पर सीएमपी डिग्री कालेज ग्राउण्ड, मूक बधिर विद्यालय जार्जटाउन व क्रास्थवेट कालेज बैरहना में पार्किंग करायी जाएगी। अलोपीबाग, दारागंज, अल्लापुर एरिया से आने वाले हल्के वाहनों को बाद्यम्बरी रोड पुरानी जीटी रोड क्रासिंग के पास खाली मैदान में पार्क किया जाएगा। टू व्हीलर व साइकिल की पार्किंग व्यवस्था जवाहरलाल नेहरू रोड के किनारे काली सड़क व लाल सड़क पर की गई है। वाराणसी व जौनपुर की ओर से आने वाले वाहनों के लिए त्रिवेणीपुरम् गेट के पास, अंदावा चौराहा के पास पार्किंग की जाएंगी। मिर्जापुर, बांदा व रीवां की ओर से आने वाले वाहनों की पार्किंग लेप्रोसी चौराहे के पास की गई है। हल्के फोर व्हीलर व टू व्हीलर वाहनों को नैनी पुल के नीचे पार्किंग किए जाने की व्यवस्था की गई है।