मेडिकल चौराहे के पास सांई मंदिर में सोने व चांदी सहित नकदी चुरा ले गए चोर

मंदिर के पुजारी ने पुलिस को दी सूचना, पकड़ से दूर हैं चोरी

ALLAHABAD: शहर के बैखौफ चोरों ने भगवान को भी नहीं बख्शा। गुरुवार की रात मेडिकल चौराहे के पास स्थित साईं मंदिर का ग्रिल काट कर अंदर घुसे चोरों ने सोने व चांदी के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया। चोरों का दिल इतने से नहीं भरा तो वे जाते-जाते मंदिर के समीप एक कुत्ते को मार कर फेंक दिया। शुक्रवार को लोगों ने मंदिर में चोरी की जानकारी पुजारी को दी। मंदिर पहुंचे पुजारी ने छानबीन करने के बाद जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

ग्रिल काट कर दिया घटना को अंजाम

जार्ज टाउन थाना क्षेत्र के मेडिकल चौराहे के पास काफी पुरानी साई मंदिर है। इस मंदिर में लोग रोजाना पूजा अर्चना किया करते हैं। गुरुवार की देर रात चोरों ने मंदिर की ग्रिल को काट कर अंदर घुस गए और आलमारी व दानपात्र को ताला तोड़कर उसमें रखे सोने व चांदी के आभूषण को चुरा ले गए। बताया जाता है कि चोरी करके जाते समय चोरों को एक कुत्ते ने देख लिया तो वे भौंकने लगा। इस पर चोरों ने कुत्ते को मार कर मंदिर के निकट फेक दिया। दूसरे दिन लोगों ने चोरी की सूचना मंदिर के पुजारी प्रभात मुखर्जी को को दी। पुजारी अन्य पुजारियों विष्णु प्रसाद शुक्ला व लवकुश के साथ मंदिर पहुंचे।

चोरी से साई के भक्तों में रोष

मंदिर के मेन गेट का ताला खोल कर देखा तो देखा तो पाया कि आलमारी व दानपात्र खुले थे। उसमें रखे चांदी के चार बड़े छत्र व एक जोड़ी चांदी की खड़ाऊं, एक चांदी का भारी भरकम मुकुट, पांच छोटा मुकुट, दो सोने की जंजीर व दानपात्र में रखा करीब 25 हजार रुपए गायब थे। मंदिर में हुई चोरी से स्थानीय भक्तों में रोष है। पुजारी ने मामले की सूचना पुलिस को दी है।