तीन दिन तक घर में पड़ी रही लाश, किसी ने सुनी बुजुर्ग बहन की गुहार

जब लाश से उठने लगी दुर्गध तो जागे समाज के ठेकेदार व पहरेदार

<तीन दिन तक घर में पड़ी रही लाश, किसी ने सुनी बुजुर्ग बहन की गुहार

जब लाश से उठने लगी दुर्गध तो जागे समाज के ठेकेदार व पहरेदार

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: जार्ज टाउन की बाघंबरी स्कीम में करोड़ों की कीमत का बंगला है। भाई यूएसए में रहते हैं। इसके बाद भी बुजुर्ग प्रभात दत्ता टैक्सी चलाकर जीवन यापन करते थे। सहारा देने के लिए घर में बुजुर्ग बहन देवप्रिय दत्ता के अलावा कोई न था। मौत भी आयी तो एक फकीर की तरह। तीन दिन तक घर में लाश पड़ी रही। बुजुर्ग बहन पड़ोसियों से लेकर पुलिस तक गुहार लगाती रही लेकिन किसी ने न सुनी। पड़ोसियों की इंसानियत तब जागी जब लाश से दुर्गध उठने लगी और उन्हें खुद इससे दिक्कत होने लगी। पुलिस आयी और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

अकेले रहते थे बुजुर्ग भाई-बहन

अल्लापुर निवासी स्वर्गीय टीके दत्ता के दो पुत्रों में छोटे म्0 वर्षीय प्रभात बाघम्बरी हाउसिंग स्कीम में स्थित पुस्तैनी बंगले में छोटी बहन देव प्रिया के साथ रहते थे। कुछ वर्ष पहले तक वे टैक्सी चलाते थे। इधर कुछ सालों से घर पर ही रह रहे थे। प्रभात के बड़े भाई एनसी दत्ता यूएसए में रहते हैं। बहन देव प्रिया के पति भी यूएसए में रहते हैं। दोनों वहां किसी ऑयल कंपनी में काम करते हैं। देव प्रिया कुछ वर्षो पहले भाई की देखभाल के लिए इलाहाबाद आ गयी थीं।

बंगले पर है माफियाओं की नजर

बहन देव प्रिया के मुताबिक प्रभात दत्ता की मौत संदिग्ध परिस्थिति में क्9 दिसंबर को ही गो गयी थी। वह तीन दिन तक लोगों से मदद की गुहार लगाती रही, लेकिन किसी ने उनकी बात पर विश्वास नहीं किया। क्योंकि लोग समझते हैं कि उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। देवप्रिया ने बताया कि उनके बंगले पर बंगले पर शहर के कई रसूखदार लोगों की नजर है। इसके लिए भाई पर लगातार दबाव बनाया जा रहा था। इससे वह तनाव में थे। उन्होंने आरोप लगाया कि साजिश और धमकी वजह से भाई की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि बंगले को न्यायालय में केस भी चल रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। एसपी सिटी ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की। मौत का कारण प्रथम दृष्टया बीमारी बताई जा रही है, लेकिन सिर पर घाव के निशान भी मिले हैं।

भाई भेजता था मदद

प्रभात दत्ता जिस घर में रहते थे, उस घर की कीमत तो करोड़ों में है। लेकिन दोनों बहन भाई का खर्चा तभी चलता था जब यूएसए में रह रहे एनसी दत्ता एकाउण्ट में रुपया भेजते थे। रुपया निकालने के बाद ही खर्च चलता था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से बैंक से पैसा न निकाल पाने की वजह से घर में सामान खत्म हो गया था। पूरा घर अस्त-व्यस्त था, सफाई भी नहीं हुई थी।

घर में बुजुर्ग की लाश मिली है। जिसे जानवरों ने जगह-जगह से कुतरा है। पीएम के बाद ही मौत के कारण की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। फिलहाल पुलिस छानबीन कर रही है। लेकिन घर की जो स्थिति है, उससे ऐसा लग रहा था जैसे कई साल से घर की सफाई नहीं हुई है। वहीं मृतक की बहन भी सही तरीके से सवालों का जवाब नहीं दे पा रही हैं।

विपिन टाडा

एसपी सिटी