नगर विकास मंत्री ने स्वच्छ गंगा पर केन्द्र सरकार को लिया आड़े हाथ

ALLAHABAD: आरएसएस का सपना अखण्ड भारत का है। ढाई साल में तो ऐसा नहीं दिखा, लेकिन अगर आरएसएस मुझे प्रधानमंत्री बना दे, तो मैं एक साल के अंदर उनके इस सपने को पूरा कर दूंगा। ये बातें सोमवार को संगम पर गंगा की पुकार कार्यक्रम में मुख्य अतिथि में के रूप में शिरकत करने पहुंचे नगर विकास मंत्री मो। आजम खान ने कही। उन्होंने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये वो लोग है, जो महात्मा गांधी के हत्यारे का सम्मान करते हैं और उसकी मूर्ति लगवाते हैं। ऐसे लोग खुद को देश भक्त बताते है और अखण्ड भारत का सपना देखते हैं। केन्द्र सरकार और बीजेपी को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि स्वच्छ गंगा और सभी को 15 -15 लाख रुपए देने का वाद करके जो लोग सत्ता में आए। उन्होंने देश के गरीब लोगों को सिर्फ ठगा है। देश की आजादी से लेकर आज तक इतना पैसा खजाने में कभी जमा नहीं हुआ, जितना मौजूदा दौर में है। अगर मैं प्रधानमंत्री बना तो वादा करता हूं कि सभी को एक माह के भीतर 20 -20 लाख रुपए दूंगा।

बीजेपी के काल में बढ़ा बीफ का एक्सपोर्ट

आजम खान ने कहा कि केन्द्र में भाजपा की सरकार आने के बाद से अब तक ढाई गुना बीफ का एक्सपोर्ट बढ़ा है और केन्द्र सरकार इस पर बैन की बात कहती है। गौ रक्षा पर राजनीति करने वाले उस समय कहा थे, जब राजस्थान में गौ साला के अंदर खाने पीने के अभाव में हजारों का गाय तड़पकर मर गई। सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मो। आजम खान ने कहा कि देश का कोई भी मुसलमान पाकिस्तान नहीं जाना चाहता। पाकिस्तान में रहने वाले मुसलमान भी वहां नहीं रहना चाहते।

बादशाह को नहीं है देश की परवाह

उन्होंने कहा कि कश्मीर कोई समस्या नहीं है। जब तक नेता नपुसंक रहेंगे समस्या बनी रहेगी। उन्होंने पीएम मोदी को सेना के बेस कैंप पर हमले को लेकर कोसा। स्वच्छ गंगा अभियान पर उन्होंने केन्द्र सरकार को जनता के साथ धोखा करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने ढाई साल का समय बीतने के बाद भी अभी तक इस मद में उनके विभाग को पांच रुपए भी नहीं दिए जबकि कहते है करोड़ों रुपए खर्च हो रहे है। उन्होंने कहा कि देश के लिए गंगा जीवन है, जिंदगी है। गंगा रहेगी तो इंसानियत रहेगी।