-टेस्टिंग सेंटर्स पर फॉर्म भरने और क्वॉलिटी में हो इंप्रूवमेंट

PRAYAGRAJ: कमिश्नर आर रमेश कुमार ने बुधवार को मींिटंग के दौरान कोविड 19 की समीक्षा की। उन्होंने सर्विलांस टीम की संख्या बढ़ाकर पूरे क्षेत्र में टेस्टिंग के आदेश दिए। उन्होंने टेस्टिंग सेंटर्स पर फॉर्म भरने और गुणवत्ता में सुधार करने के साथ ही उसकी डेटा फीडिंग कराने को भी कहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम को निर्देशित करते हुए कहा कि हॉस्पिटल आये हुए पेशेंट्स को तत्काल एडमिट कराकर उन्हें चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कोविड-19 से हुई मौतों पर चिंता जताते हुए चिकित्सा विभाग को उसकी स्ट्रेटजी तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही आईसीयू में भर्ती मरीजों की जांच कराकर उनका विवरण तैयार कराने के निर्देश दिये।

सर्विलांस टीम की वर्किंग पर नाराजगी

कमिश्नर ने सíवलांस टीम की वर्किंग पर नाराजगी जताते हुए सही ढंग से काम करने की ताकीद की। कांटैक्ट ट्रेसिंग और सíवलांस टीम को ग्राउंड लेवल मॉनीटरिंग करने के लिए कहा। कहा कि मॉनीटरिंग में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कमिश्नर ने बेली सीएमएस सुषमा श्रीवास्तव को कड़ी फटकार लगाते हुए व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिये। उन्होंने एक्सरे और डायलिसिस अच्छे से करने को कहा।

होम आइसोलेशन पर रखें नजर

उन्होंने कहा कि कैंटोनमेंट जोन में मोहल्लावार एक सुपरवाइजर नियुक्त हो। साथ ही इसकी भी मॉनीटरिंग की जाए। मोबाइल टीमों के क्षेत्र में जाने की सूचना पहले ही क्षेत्र के लोगों को दे दी जाए। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग मोबाइल टीम के द्वारा अपनी जांच करा सके। कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे लोगो की अच्छी तरह से मॉनीटरिंग की जाये। मीटिंग में आईजी जोन-केपी सिंह, डीएम भानुचंद्र गोस्वामी, एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, सीडीओ आशीष कुमार, एमएलएनम मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल प्रो। एसपी सिंह, सीएमओ मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई आदि मौजूद रहे।