23

उपकेंद्रों पर लगाया गया मेगा कैंप

322

शिकायतें पूरे उपकेंद्र पर प्राप्त हुई

96

शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया

फोन पर मिलने वाली शिकायतें - मेगा कैंप

म्योहॉल - 17 - 14

टैगोर टाउन - 13 - 09

बमरौली - 24 - 18

रामबाग - 22 - 15

नैनी - 18 - 17

करेलाबाग - 15 - 10

कल्याणी देवी - 13 - 08

---------------------

- उपभोक्ताओं की बिजली बिल से संबंधित रहीं ज्यादातर शिकायतें, अधिकारियों ने जल्द निस्तारण करने का दिया भरोसा

PRAYAGRAJ: जिले में शनिवार को मेगा कैंप आयोजन कर उपभोक्ताओं की समस्याओं का निस्तारण किया गया। यह कैंप जिले के 23 उपकेंद्रों पर लगाया गया। ज्यादातर उपकेंद्रों पर उपभोक्ता विद्युत बिल संबंधित शिकायतों का दर्द लेकर पहुंचे थे। छोटे-मोटे मामलों में फौरन बिजली बिल संबंधित शिकायतों का निस्तारण किया गया। वहीं स्मार्ट मीटर द्वारा गलत बिल बनाने के मामले में अधिकारियों ने जल्द से जल्द ठीक कराने का अश्वासन दिया। वहीं जितनी शिकयातें कैंप में हुई उससे ज्यादा शिकायतें फोन के जरिये दर्ज की गई।

23 उपकेंद्रों पर लगा कैंप

शनिवार को जनपद के बमरौली ईस्ट, बमरौली वेस्ट, तिवारी तालाब, कसारी-मसारी, कालिन्दीपुरम, झलवा, केन्द्रांचल, चौफटका, म्योहॉल, जार्जटाउन, टैगोर टाउन, यूनिर्वसिटी, न्यू फाफमऊ, शान्तिपुरम, एमईएस, गोविन्दपुर, तेलियारगंज, सिविल लाइन्स, न्यू सिविल लाइन्स, वेस्ट एण्ड, अशोक नगर, न्यू म्योहॉल और बेली उपकेन्द्रों पर कैम्प लगाकर उपभोक्ताओं की समस्या सुनी गई। हर उपकेंद्र पर उम्मीद से कम उपभोक्ता शिकायत दर्ज कराने पहुंचे थे। सभी उपकेंद्रों पर टोटल 322 शिकायतें दर्ज की गई। जिसमें 96 करीब शिकायतों को फौरन दूर किया गया।

आज भी लगेगा कैंप

अधिशाषी अभियन्ता अविनाश पटेल ने बताया कि यह कैंप शनिवार और रविवार को लगाया जाना है। इस कैंप को लगाने का लक्ष्य है कि ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं की समस्या सुन उसे निस्तारण किया जाएं। सुबह दस से शाम पांच तक कैंप लगाने के साथ ही कैश काउंटर भी खोला जा रहा है। ताकि बकाया व बिल जमा कर सकें। सरकारी व प्राइवेट सेक्टर के ज्यादातर लोग रविवार को ही फ्री रहते है।

जितनी शिकायतें कैंपों में सुनी गई। उससे ज्यादा शिकायतें फोन पर मैसेज व कॉल के जरिए सुनी गई। फोन पर मिलने वाली शिकायतों को भी गंभीरता से लेते हुये निस्तारण करने हेतु भरोसा दिया गया।

अनूप सिन्हा, अधिशाषी अभियन्ता

---------------------

बिजली बिल संबंधित शिकायतें ज्यादा प्राप्त हुई है। कोशिश पूरी की गई उपभोक्ताओं को मौके पर ही संतुष्ट किया जाएं। जो संतुष्ट नहीं हुए उनके मीटर चेक कराने हेतु निर्देश भी किया गया।

आलोक सिंह यादव, एसडीओ कानपुर रोड