-एसबीआई के रीजनल ब्रांच के मैनेजर और डिप्टी मैनेजर हुए संक्रमित

PRAYAGRAJ: कोरोना संक्रमण भले ही डाउन हुआ हो लेकिन जांच में कमी नहीं आई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को पांच हजार से अधिक जांच की गई। इस बीच 121 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए और एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि जांच की संख्या छह हजार तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। मरीज कम आने से जांच कम नहीं होगी। हमारा परपज अधिक से अधिक संक्रमितों की पहचान कर उनका समय से इलाज कराना है।

ये हो गए संक्रमित

मंगलवार को संक्रमित होने वालों की लिस्ट लंबी रही। खासकर बैंकों में संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इनमें एसबीआई रीजनल ब्रांच के मैनेजर और डिप्टी मैनेजर दोनों शामिल रहे। इसके अलावा एसआरएन हॉस्पिटल की स्टाफ नर्स, एसआरन के जेआर मेडिसिन, यूनाइटेड डायग्नोस्टिक सेंटर सिविल लाइंस के जीएम, सूबेदारगंज रेलवे के एकाउंटेंट, बेली हॉस्पिटल के लैब टेक्नीशियन, ब्लॉक एजूकेशन आफिस, असिस्टेंट लोको पायलट रेलवे, यूनियन बैंक की रीजनल ब्रांच के सीनियर मैनेजर, कोटवा बनी की आशा और सीआरपीएफ के कांस्टेबल की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

कोई घर पर नहीं रहेगा

दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग की ओर से साठ साल से अधिक उम्र के पॉजिटिव मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती कराने का काम जारी है। मंगलवार को कई मरीजों को घर से हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया। डॉक्टर्स का कहना है कि सभी को हास्पिटल में रखकर इलाज कराने का आदेश दिया गया है। इसलिए उनको चिन्हित कर हॉस्पिटल भेजा जा रहा है। बता दें कि अभी तक जिन मरीजों की जान गई है उनमें साठ साल से अधिक उम्र के मरीजों की संख्या अधिक रही है। जिसको देखकर यह निर्णय लिया गया है।

फिलहाल तो बुजुर्गो को इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा जा रहा है। इस अभियान को पूरा करने में हमारा स्टाफ लगा है। इससे कोरोना से होने वाली मौतों पर लगाम लगेगी।

-डॉ। ऋषि सहाय, नोडल कोविड 19